×

बैंकों की छुट्टी: इतने दिन रूक जाएंगे सभी काम, जल्द निपटा लें सभी

देश के कई राज्यों में आने वाले दिनों में बैंकों की छुट्टी रहेगी। छठ के मौके पर पटना जोन के तहत आने वाले बैंक 20 से 22 नवंबर तक बंद रहने वाले हैं।

Shreya
Published on: 17 Nov 2020 10:38 AM GMT
बैंकों की छुट्टी: इतने दिन रूक जाएंगे सभी काम, जल्द निपटा लें सभी
X
बैंकों की छुट्टी: इतने दिन रूक जाएंगे सभी काम, जल्द निपटा लें सभी

नई दिल्ली: अगर आपको बैंक से संबंधित कोई भी काम है तो उसे फिर फटाफट निपटा लें, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो अगले कुछ दिनों के लिए आपके जरूरी काम टल जाएंगे। दरअसल, देश में अभी भी फेस्टिव सीजन जारी है और ऐसे में कई राज्यों में कुछ दिनों के लिए बैंक बंद रहने वाले हैं। तो अगर आप बैंक के किसी काम से बाहर निकलने वाले हैं तो इससे पहले एक बार छुट्टियों की पूरी लिस्ट जरूर चेक कर लें। ताकि आप किसी भी परेशानी से बच सकें। तो चलिए जानते हैं कि बैंकों में किस-किस दिन कामकाज ठप रहने वाला है।

छठ पूजा के अवसर पर यहां बंद रहेंगे बैंक

आपको बता दें कि देश के कुछ राज्यों में दीवाली के बाद छठ पूजा का त्योहार मनाया जा रहा है। खासतौर से बिहार और झारखंड में छठ पूजा की धूम रहती है। ऐसे में पटना जोन के तहत आने वाले बैंक 20 से 22 नवंबर तक बंद रहने वाले हैं। यानी इन तीन दिन कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगा। इनमें 20 और 21 नवंबर को छठ पूजा की छुट्टी रहेगी, जबकि 22 नवंबर को रविवार होने की वजह से बैंक की छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह का ‘गुपकार गैंग’ पर वार, सोनिया और राहुल से पूछे ये तीखे सवाल

BANK HOLIDAY (फोटो- सोशल मीडिया)

इस दिन भी बंद रहने वाले हैं बैंक

वहीं शिलांग क्षेत्र में 22 और 23 नवंबर को बैंकों की छुट्टी रहेगी। यहां पर 23 नवंबर को सेंग कुत्सनेम की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 28 नवंबर को भी बैंक बंद रहने वाले हैं। क्योंकि इस दिन चौथा शनिवार रहेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैंकों में हर महीने की दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी होती है। वहीं 29 नवंबर को रविवार होने के चलते बैंक बंद रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: हिस्ट्रीशीटर पर तगड़ा एक्शन: कंप्यूटर बाबा को दी थी मंहगी कार, ढहाए अवैध निर्माण

30 नवंबर को भी बैंकों की होगी छुट्टी

इसके बाद 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर नई दिल्ली, लखनऊ, कानपुर, पटना,चंडीगढ़, देहरादून, भोपाल, कोलकाता, रांची, शिमला, श्रीनगर, जम्मू, मुंबई, रायपुर, नागपुर, भुवनेश्वर, हैदराबाद और जयपुर जोन के बैंक बंद होंगे। तो अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो उसे जल्द ही निपटा लें।

यह भी पढ़ें: PUBG की वापसी: लोगों में खुशी की लहर, सोशल मीडिया पर छाया टीजर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story