×

एलॉन मस्क का कमाल: कंपनियां करोड़पति से बनीं खरबपति, Bitcoin में रिकॉर्ड तेजी

Elon Musk के कुछ ट्विट को देखा जाए तो उसमें जिन कंपनियों का जिक्र किया गया है। उनके मार्केंट में अचानक से तेजी देखने को मिली है। चाहे वह क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन की वैल्यू हो या चैटिंग ऐप Signal या ऑनलाइन रिटेलिग प्लेटफॉर्म Etsy हो।

SK Gautam
Published on: 30 Jan 2021 2:01 PM GMT
एलॉन मस्क का कमाल: कंपनियां करोड़पति से बनीं खरबपति, Bitcoin में रिकॉर्ड तेजी
X
एलॉन मस्क का कमाल: कंपनियां करोड़पति से बनीं खरबपति, Bitcoin में रिकॉर्ड तेजी

नई दिल्ली: अमीर बनना हर किसी का ख्वाब होता है। यह ख्वाब अगर रातों-रात पूरा हो जाए तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। एलॉन मस्क (Elon Musk) हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चाओं में रहते हैं। Elon Musk ने दुनिया के सबसे कामयाब इंसान हैं। उन्होंने किस तरह से दुनिया के बाजार और कंपनियों की किस्मत को बदल दिया है। यह टेस्ला इंक के सीईओ और स्पेस एक्स के मालिक Elon Musk ने करके दिखा दी है।

ट्वीटर पर अक्सर सक्रिय रहते हैं Elon Musk

बता दें कि Elon Musk हमेशा से ही इंटरनेट को काफी पसंद करते है। ऐसे में वह सबसे मशहूर माइक्रोब्लागिग साइट ट्वीटर पर अक्सर सक्रिय रहते हैं। टेस्ला (Tesla) कंपनी के मालिक एलॉन मस्क ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर बिटक्वाइन (Bitcoin) को टैग कर दिया। बस फिर क्या था शुक्रवार को बिटक्वाइन दो सप्ताह के उच्च स्तर पर 14 प्रतिशत तक पहुंच गया।

Elon Musk-2

मार्केंट में आई अचानक से तेजी

हाल ही में Elon Musk के कुछ ट्विट को देखा जाए तो उसमें जिन कंपनियों का जिक्र किया गया है। उनके मार्केंट में अचानक से तेजी देखने को मिली है। चाहे वह क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन की वैल्यू हो या चैटिंग ऐप Signal या ऑनलाइन रिटेलिग प्लेटफॉर्म Etsy हो। इन सभी के बारे में जब Elon Musk ने ट्विट किया। तो इनके मार्केंट में अचानक से तेजी देखने को मिली।

आइए जानते है ऐसी कुछ और कंपनियों के बारे में जिनको लेकर Elon Musk ने हाल ही में ट्विट किया और उनका मार्केंट कैम्प तेजी से ग्रोंथ करने लगा।

इंटरनेट पर 'द मस्क इफेक्ट' 'Signal मैसेजिंग ऐप'

Elon Musk ने पिछले दिनों वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी के विरोध में Signal मैसेजिंग ऐप के सपोर्ट में ट्विट किया था। जिसके बाद Signal मैसेजिंग ऐप पर यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ने लगी। जिससे Signal ऐप का सर्वर क्रैश हो गया। जिसे कुछ देर बाद पूरी तरह से ठीक कर दिया गया। वहीं Elon Musk के ट्विट के बाद Signal ऐप के शेयर में बाजार के शुरुआती तीन दिन में 5,100 प्रतिशत ग्रोंथ देखने को मिली। वहीं ये ग्रोथ सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को 885 प्रतिशत पर बंद हुई।

ये भी देखें: बदलें 5 जरुरी नियम: LPG धारक से लेकर ATM धारक ध्यान दें, तारीख नोट कर लें

Elon Musk-3

बिटकॉइन में रिकार्ड तेज़ी

टेस्ला इंक के सीईओ Elon Musk ने अपने ट्विट में केवल "#bitcoin" लिखा था। जिसके बाद बिटकॉन में 14 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली। ऐसे में एक बिटकॉन की कीमत 37,800 डॉलर पर पहुंच गई।

Elon Musk ने एक डिजिटल मैगज़ीन के कवर को ट्विट किया

DogeCoin- Elon Musk ने एक डिजिटल मैगज़ीन के कवर को ट्विट किया था। जिसमें एक dog क्रिप्टो करेंसी Dogecoin का सपोर्ट कर रहा था। इस ट्विट के बाद Dogecoin की मार्केंट वैल्यू में 800 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

CyberPunk- Elon Musk के ट्विट के बाद पोलिश गेम डेवलपर सीडी प्रॉजेक्ट के शेयर 16 प्रतिशत तक बढ़ गए। जबकि Elon Musk ने अपने ट्विट में केवल "The esthetics of Cyberpunk are incredible btw।।।।"। ही लिखा था।

Etsy- Elon Musk ने ऑनलाइन रिटेलिंग प्लेटफॉर्म Etsy को लेकर ट्विट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा "I kinda love Etsy"। जिसके बाद Etsy के शेयर में 9 प्रतिशत की ग्रोंथ हुई।

ये भी देखें: सरकार का बड़ा फैसला: भारत में बैन होगी क्रिप्टोकरेंसी, लाएगी ऐसी डिजिटल करेंसी

bitcoin

समर्थकों ने 'पापा मस्क' का नाम दिया

इससे पहले मंगलवार को एलॉन मस्क ने ट्वीट किया था Gamestonk जिससे GameStop Corp के शेयरों में तेजी आई और ये एक दिन में 50 फीसदी तक चढ़े। इसके बाद एलॉन मस्क को उनके समर्थकों ने पापा मस्क कहा है। दिसंबर में एलॉन मस्क ने डिजिटल मुद्रा के एक वकील से ट्विटर पर टेस्ला की बैलेंस शीट के बड़े लेन-देन को बिटक्वाइन में बदलने की संभावना के बारे में पूछा था।

एलॉन मस्क ने कहा- सिग्नल का इस्तेमाल करें

जनवरी में एलॉन मस्क ने अपने फॉलोअर्स से कहा था कि वह सिग्नल का इस्तेमाल करे। मस्क ने जिस Signal का जिक्र किया था वह Whatsapp की तरह मैसेजिंग ऐप है। लेकिन लोगों ने इसे सिग्नल एडवांस इंक नामक कंपनी का स्टोक समझा। लोगों ने इसमें निवेश कर दिया। उस कंपनी के शेयरों में 6 गुना ज्यादा इजाफा देखने को मिला।

ये भी देखें: विदेशी मुद्रा भंडार में भारी बढ़ोत्तरी: बढ़कर हुआ 585 अरब डॉलर, ऐसे हुई वृद्धि

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story