×

Flipkart के CO-फाउंडर खरीदेंगे किशोर बियानी की इंश्योरेंस कंपनी, जल्द होगा एलान

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर (Co-Founder) सचिन बंसल के नेतृत्व वाली कंपनी नवी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर जेनरल इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को खरीदने की तैयारी कर रही है।

Shreya
Published on: 31 Aug 2020 9:12 AM GMT
Flipkart के CO-फाउंडर खरीदेंगे किशोर बियानी की इंश्योरेंस कंपनी, जल्द होगा एलान
X
Flipkart के को-फाउंडर खरीद सकते हैं किशोर बियानी की बीमा कंपनी

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर (Co-Founder) सचिन बंसल के नेतृत्व वाली कंपनी नवी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर जेनरल इंडिया लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को खरीदने की तैयारी कर रही है। यह डील 1400-1500 करोड़ रुपये में हो सकती है।

यह भी पढ़ें: LAC में चीनी घुसपैठ: एक बार फिर नाकाम हुआ चीन, जवानों ने डटकर किया सामना

जॉइंट वेंचर कंपनी है Future Generali Life Insurance

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Future Generali Life Insurance जॉइंट वेंचर कंपनी है, जिसमें फ्यूचर ग्रुप की 57.62 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा इसमें इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट ट्रस्ट लिमिटेड की 16.88 फीसदी और Generali की 25.5 प्रतिशित की हिस्सेदारी है। यह डील अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है और जल्द ही इसे लेकर एलान भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ हत्याकांड: पिता का बेटी को अरोपी मानने से इंकार, अज्ञात पर FIR दर्ज

रिलायंस के साथ हुई 24,713 करोड़ रुपये की डील

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डील में इन्वेस्टमेंट बैंक यूबीएस फ्यूचर ग्रुप के सलाहकार के तौर पर काम कर रहा है। हालांकि अब तक इस डील को लेकर फ्यूचर ग्रुप या फिर सचिन बंसल की कंपनी की तरफ से ऑफिशियल तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। बता दें कि फ्यूचर ग्रुप ने शनिवार को ही अपने रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग के बिजनेस को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) को बेच दिया था। यह डील 24,713 करोड़ रुपये में हुई है।

यह भी पढ़ें: बारिश और बाढ़ में सड़कें बन गई दरिया, भूख और प्यास से छटपटा रहे घरों में कैद लोग

एफएमसीजी बिजनेस में ही रह जाएंगे किशोर बियानी

अगर किशोर बियानी रिटेल के बाद इंश्योरेंस का कारोबार भी बेच देते हैं तो फिर वह एफएमसीजी बिजनेस में ही रह जाएंगे, जिसे वह फ्यूचर कंज्यूमर कंपनी के नाम से चलाते हैं।

यह भी पढ़ें: सपाइयों का प्रदर्शन: फीस माफी को लेकर सरकार को घेरा, पुलिस ने भांजी लाठी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story