×

Gold Silver में उछाल: लगातार दामों में हुई वृद्धि, इतने रुपये हुए महंगे

अमेरिकी डॉलर (US Dollar) में आई कमजोरी की वजह से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में इजाफा हुआ है। इसी के कारण घरेलु बाजार में आज सोने के दाम में वृद्धि देखी गई है।

Shreya
Published on: 10 Sep 2020 1:35 PM GMT
Gold Silver में उछाल: लगातार दामों में हुई वृद्धि, इतने रुपये हुए महंगे
X
Gold Silver में उछाल: लगातार दामों में हुई वृद्धि, इतने रुपये हुए महंगे

नई दिल्ली: अमेरिकी डॉलर (US Dollar) में आई कमजोरी की वजह से एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में इजाफा हुआ है। इसी के कारण घरेलु बाजार में आज सोने के दाम में वृद्धि देखी गई है। आज यानी गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत में 287 रुपये प्रति दस ग्राम का इजाफा हुआ है। जबकि चांदी में प्रति किलोग्राम 875 रुपये की तेजी आई है।

यह भी पढ़ें: करोड़पति CID के दया: नाम तो सुना होगा, लेकिन क्या जानते हैं इनकी कमाई

भारतीय कारोबारी सोने में आ सकती है गिरावट

एक्सपर्ट्स की मानें तो यह तेजी टिकाऊ नहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मौजूदा स्तर से सोने में तेज बिकवाली की आशंका है। कहा जा रहा है कि गोल्ड के कॉमैक्स पर 1900 डॉलर प्रति औंस के नीचे आने की संभावना है। इसीलिए भारतीय कारोबारी सोने में गिरावट की आशंका जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल बनाए गए NSD के चेयरमैन

क्या है सोने की नई कीमतें-

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को लगातार चौथे दिन सोने के दामों में वृद्धि देखी गई है। सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी वाले सोने की कीमत 52 हजार 104 रुपये से बढ़कर 52 हजार 391 प्रति ग्राम हो गई है। गोल्ड की कीमतों में इस दौरान 287 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: नहीं मिला न्याय: अफसरों की चौखट चूम रहा पीड़ित, अपनी जमीन की मांग रहा भीख

gold-silver लगातार चौथे दिन दामों में उछाल (फोटो- सोशल मीडिया)

चांदी की नई कीमतें-

चांदी की भी कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा हुआ है। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 69 हजार 075 रुपये से बढ़कर 69 हजार 950 रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंच गए हैं। इस दौरान सिल्वर की कीमतों में 875 रुपये की तेजी हुई है।

बुधवार को चांदी के दाम में आई थी तेजी

गोल्ड की तरह चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली। बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में एक किलोग्राम चांदी के दाम 68,950 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 69,211 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए। इस दौरान कीमतों में 261 रुपये की तेजी आई।

यह भी पढ़ें: होगा जोरदार प्रदर्शन: 21 सितम्बर को माकपा घेरेगी सरकार को, उठाएगी ये मुद्दे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story