×

10000 सस्ता सोना: इतना कम हुआ Gold का दाम, फटाफट चेक करें नए रेट

केवल इस हफ्ते की बात करें तो इस हफ्ते सोना 400 रुपये से ज्यादा सस्ता हो चुका है। गुरुवार को सोना 46 हजार 464 रुपये के स्तर पर ट्रेड करता नजर आ रहा है।

Shreya
Published on: 25 Feb 2021 8:29 AM GMT
10000 सस्ता सोना: इतना कम हुआ Gold का दाम, फटाफट चेक करें नए रेट
X
10000 सस्ता सोना: इतना कम हुआ Gold का दाम, फटाफट चेक करें नए रेट

नई दिल्ली: सोने की कीमतों (Gold Price) में लगातार गिरावट जारी है। आज यानी गुरुवार को लगातार चौथे दिन सोना सस्ता हुआ है। हालांकि चांदी में तेजी दर्ज की जा रही है। गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी का मार्च वायदा 70 हजार रुपये प्रति किलो के स्तर तक चला गया है।

9700 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ सोना

बात करें सोने की तो मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने का अप्रैल वायदा गुरुवार को भी एकदम फ्लैट खुला है। बता दें कि बुधवार को MCX के अप्रैल वायदा में काफी उतार चढ़ाव के साथ कारोबार हुआ। उच्चतम स्तर की तुलना में सोना अब तक 17 फीसदी टूट चुका है। सोना MCX पर 46 हजार 400 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है। यानी सोना करीब 9700 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले: होली से पहले सरकार देगी तोहफा, बंपर बढ़ेगी सैलरी

gold and silver (फोटो- सोशल मीडिया)

इस हफ्ते 400 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना

केवल इस हफ्ते की बात करें तो इस हफ्ते सोना 400 रुपये से ज्यादा सस्ता हो चुका है। गुरुवार को सोना 46 हजार 464 रुपये के स्तर पर ट्रेड करता नजर आ रहा है। बात की जाए चांदी की तो सिल्वर की चमक बढ़ी है। MCX पर चांदी का मार्च वायदा 200 रुपये प्रति किलो बढ़कर बंद हुआ। गुरुवार को भी चांदी में तेजी देखने को मिल रही है। MCX पर चांदी 70 हजार 100 रुपये प्रति किलो पर ट्रेड कर रही है।

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों को झटका: रेलवे ने ट्रेनों का बढ़ाया किराया, अब देने होंगे इतने ज्यादा पैसे

बुधवार को इतनी थी कीमत

इंडयन बुलियन ज्वैलर्स (IBJA) की वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को 24 कैरेट सोने की कीमत (Gold Rate) 46 हजार 838 रुपये प्रति दस ग्राम था। जबकि मंगलवार को गोल्ड की कीमत 46 हजार 917 रुपये प्रति दस ग्राम था। जबकि चांदी का रेट 69 हजार 226 रुपये प्रति किलो रहा।

यह भी पढ़ें: बैंकों पर बड़ा फैसला: अब सरकार ने हटाया प्रतिबंध, खाताधारकों को मिली राहत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story