×

सोने-चांदी में भारी गिरावट, यहां देखें क्या हो गए 10 ग्राम गोल्ड के नए भाव

सोने चांदी के कीमत में उतार-चढ़ाव का दौर आज यानी सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट जारी है।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 1:21 PM GMT
सोने-चांदी में भारी गिरावट, यहां देखें क्या हो गए 10 ग्राम गोल्ड के नए भाव
X
सोने-चांदी में भारी गिरावट

नई दिल्ली: सोने चांदी के कीमत में उतार-चढ़ाव का दौर आज यानी सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को भी सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट जारी है। MCX पर आज शुरुआती कारोबार में अक्टूबर डिलीवरी वाले सोने का वायदा 0.3% की गिरावट के साथ 51865 प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

ये भी पढ़ें: ड्राइविंग पर बड़ा ऐलान: सरकार ने दी खुशखबरी, अब नहीं लेनी होगी गाड़ी की टेंशन

आज दिनभर के कारोबार के बाद सोने की कीमत मामूली गिरावट के साथ बंद हुई। वहीं घरेलू इक्विटी बाजार और बढ़ते विदेशी फंड इनफ्लो के बीच सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में थोड़ी तेजी देखने को मिली, जिसका असर दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमत पर भी देखने को मिला। बता दें कि सोमवार को राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 44 रुपये प्रति 10 ग्राम गिरकर बंद हुआ। वहीं चांदी की बात करें तो चांदी के भाव में भी 206 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: जेल में आत्महत्या: 16 साल के कैदी ने लगाई फांसी, प्रशासन पर लगे आरोप

क्या है नई कीमत???

सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का दाम 44 रुपये कम होकर 53,040 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं इसके पहले शुक्रवार को कारोबार बंद होने के बाद सोने की कीमत 53,084 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो, सोना 1,950 डॉलर प्रति आउंस पर ट्रेड कर रहा है। अब घरेलू बाजार में सोने के दाम अपने उच्चतम स्तर से घटकर 4240 रुपये और चांदी घटकर 8860 रुपये सस्ती हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: अनलॉक-4 में मिलेगी सबसे बड़ी छूट, शुरू होगी ये सेवा

कोरोना वैक्सीन: इन देशों में दिन-रात चल रहा काम, जानें कब आएंगी और क्या होगी कीमत

भाजपा पर बरसे शिवपाल: कहा- बीजेपी सिर्फ झूंठ बोलती, किसान-मजदूर परेशान

Newstrack

Newstrack

Next Story