×

हो जाएं तैयार: सोने-चांदी में फिर आई गिरावट, जानें आज के नए रेट

लगातार बढ़ोत्तरी के बाद आज शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार गोल्ड और सिल्वर के दाम नीचे गिरे हैं। वैश्विक बाजारों में भी सोना और चांदी सस्ती हुई है। 

Shreya
Published on: 11 Dec 2020 12:08 PM GMT
हो जाएं तैयार: सोने-चांदी में फिर आई गिरावट, जानें आज के नए रेट
X
हो जाएं तैयार: सोने-चांदी में फिर आई गिरावट, जानें आए के नए रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना या चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मौका है, क्योंकि शुक्रवार को गोल्ड और सिल्वर की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के रेट गिरे हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। आज चांंदी में हल्की-फुल्की गिरावट देखने को मिली है, जबकि सोने भी थोड़ा फिसला है। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं के दाम सपाट स्तर पर ही नजर आए।

इसलिए दर्ज की गई कीमतों में गिरावट

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट कमोडिटीज तपन पटेल (Tapan Patel) ने इस बारे में बताते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी आज कीमती धातुओं की कीमतों (Gold And Silver Price) में गिरावट देखी गई है। उन्होंने बताया कि निवेशक अमेरिकी प्रोत्साहन पैकेज का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) को लेकर आ रही अच्छी खबरों की वजह से भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें: HDFC बैंक पर बड़ी खबर: RBI ने लगाया बड़ा जुर्माना, क्या होगा जमा पैसों का

gold (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है गोल्ड के नए दाम?

शुक्रवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 102 रुपये की गिरावट आने के बाद गोल्ड के नए दाम (Gold Price Today) 48 हजार 594 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर नजर आ रहा है। बता दें कि इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 48 हजार 696 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं वैश्विक बाजारों में गोल्ड आज एक हजार 836 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करते हुआ नजर आया।

यह भी पढ़ें: Post Office में है खाता तो हो जाएं सावधान, ऐसा नहीं होने पर रोज कटेंगे 100 रुपए

चांदी कितने रुपये हुई सस्ती?

वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो आज दिल्ली सर्राफा बाजार में 16 रुपये प्रति किलोग्राम की मामूली गिरावट होने के बाद सिल्वर के नए रेट (Silver Price Today) 62 हजार 734 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गए हैं। इससे पहले कारोबारी सत्र में सिल्वर 62 हजार 750 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजारों में चांदी 23.92 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार करती नजर आई।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को तोहफा: वेतन आयोग की रिपोर्ट तैयार, अब जागी उम्मीद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story