×

Gold-Silver के नए रेट जारी: साल के आखिरी दिन कीमत हुई इतनी, चेक करें दाम

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली। बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है, जब सोने के दाम में लगातार बड़ी तेजी देखी गई है। 

Shreya
Published on: 31 Dec 2020 1:39 PM GMT
Gold-Silver के नए रेट जारी: साल के आखिरी दिन कीमत हुई इतनी, चेक करें दाम
X
साल के आखिरी दिन सोने-चांदी की कीमत में आई बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में बीते कुछ दिनों से उतार चढ़ाव जारी है। साल 2020 के आखिरी दिन भी गोल्ड और सिल्वर के रेट में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली। हालांकि इसके पहले बुधवार को सोना के दाम में मामूली गिरावट दर्ज की गई थी।

सोने के दाम में लगातार हुई तेजी

कोरोना वायरस महामारी के चलते वैश्विक इकोनॉमी में अनिश्चितता के बीच सोने के दाम में लगातार तेजी देखने को मिली है। बता दें कि यह लगातार दूसरा साल है, जब सोने के दाम में लगातार बड़ी तेजी देखी गई है। पीली धातु में इस साल अब तक करीब 26 फीसदी तक का रिटर्न मिला है। कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) की वजह से निवेशकों ने भी सोने से सुरक्षित निवेश विकल्प में अधिक रूचि दिखाई है।

यह भी पढ़ें: 1 जनवरी 2021: बैंकिंग क्षेत्र में होगा बदलाव, फाइनेंशियल लाइफ पर पड़ेगा असर

gold-siver price साल के आखिरी दिन सोने-चांदी की कीमत में आई बढ़ोत्तरी (फोटो- न्यूजट्रैक)

क्या है सोने की नई कीमत?

गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 235 रुपये की बढ़ोत्तरी होने के बाद गोल्ड के नए रेट अब 49 हजार 757 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है। जबकि इससे पहले कारोबारी सत्र में मामूली गिरावट के बाद सोने का भाव 49 हजार 440 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। बता दें कि आज वैश्विक बाजारों (International Market) सोना सपाट स्तर पर कारोबार करते नजर आया। यहां आज सोने का भाव 1,894 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

यह भी पढ़ें: Jio ने फ्री की सेवा: कस्टमर की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने दिया बड़ा उपहार

silver prices (फोटो- सोशल मीडिया)

जानें चांदी के नए रेट?

वहीं 31 दिसंबर, 2020 को सिल्वर के दाम (Silver Price Today) में भी तेजी दर्ज की गई है। दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को चांदी की कीमतों में 273 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। जिसके बाद सिल्वर के नए रेट 67 हजार 983 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर तक पहुंच गए हैं। इसके पहले कारोबारी दिन चांदी का भाव 67 हजार 710 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में चांदी सपाट स्तर पर 26.52 डॉलर प्रति औंस के साथ कारोबार करते नजर आई।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने दिया निर्देश, Amazon-Flipkart पर कार्रवाई करेंगे ED और RBI

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story