×

Gold खरीदें फटाफट: आज हुआ इतना सस्ता, चांदी में भी भारी गिरावट

मंगलवार को सोने और चांदी की कीमतों में लगातार हुई वृद्धि के बाद दोनों कीमती धातुओं के दाम में गिरावट दर्ज की गई है। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने और चांदी में भारी गिरावट आई है। 

Shreya
Published on: 10 Nov 2020 11:53 AM GMT
Gold खरीदें फटाफट: आज हुआ इतना सस्ता, चांदी में भी भारी गिरावट
X
Gold खरीदें फटाफट: आज हुआ इतना सस्ता, चांदी में भी भारी गिरावट

नई दिल्ली: दिवाली से पहले सोने और चांदी की कीमतों में लगातार हुई वृद्धि के बाद दोनों कीमती धातुओं के दाम में गिरावट दर्ज की गई है। इसकी वजह कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) पर आ रही अच्छी खबरों को माना जा रहा है। इसी के चलते वैश्विक स्तर पर सोने के दाम में सात साल की सबसे बड़ी गिरावट आई है, जिसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 662 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट हुई है।

आने वाले समय में और सस्ता हो सकता है सोना

वहीं अगर चांदी की बात की जाए तो चांदी के दाम में 1431 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती हुई है। एक्सपर्ट्स की मानें तो फीसदी के लिहाज से सोने की कीमत में साल 2013 के बाद से एक दिन में सबसे बड़ी गिरावट हुई है। जिसका असर घरेलू बाजारों पर भी देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि भारतीय बाजारों में सोने का दाम तेजी से लुढ़क सकता है। कहा जा रहा है कि सोने की कीमतें मौजूदा स्तर से पांच से आठ फीसदी तक गिरने की संभावना है। क्योंकि भारतीय रुपया में तेजी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: किलर मिसाइलें बनी तबाही: एक झटके में उड़ जाएगा देश, अब बना रहा ऐसा बंकर

gold price (फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है सोने की नई कीमतें?

आज यानी मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने की कीमत 662 रुपये सस्ती होकर 50 हजार 338 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ चुकी है। बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 51 हजार पर बंद हुए थे। वहीं वैश्विक स्तर पर सोने की कीमत लुढ़क कर 1881 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है।

यह भी पढ़ें: मिनटों में करें लेनदेन: भारत में लॉन्च हुई ये सर्विस, इस तरह कर सकेंगे ट्रांजेक्शन

चांदी की कीमतें भी लुढ़की

चांदी की कीमत में 1431 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट होने के बाद मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के नए दाम 62 हजार 217 रुपये प्रति किलोग्राम है। वहीं सोमवार को चांदी की कीमत 63 हजार 648 रुपये पर बंद हुई थी। वैश्विक स्तर पर चांदी 24.31 डॉलर प्रति औंस के स्तर तक पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस वैक्सीन पर आ रही अच्छी खबरों की वजह से सोने और चांदी की कीमत सस्ती हुई है।

यह भी पढ़ें: DM ने पराली दान करने पर कृषकों को धोती-कुर्ता, कम्बल देकर किया सम्मानित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story