×

फिर बढ़े सोने के दाम: इतना महंगा हुआ Gold, जानिए क्या है नई कीमतें

सोमवार को कमजोर अमेरिकी डॉलर के चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमत बढ़ गई है। सोना महंगा होने के पीछे की एक वजह भारतीय बाजारों में रुपया का कमजोर होना भी है।

Shreya
Published on: 31 Aug 2020 1:09 PM GMT
फिर बढ़े सोने के दाम: इतना महंगा हुआ Gold, जानिए क्या है नई कीमतें
X
गोल्ड की नई कीमतें

नई दिल्ली: सोने की कीमतों में एक बार फिर से तेजी दर्ज की गई है। हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को कमजोर अमेरिकी डॉलर के चलते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमत बढ़ गई है। सोना महंगा होने के पीछे की एक वजह भारतीय बाजारों में रुपया का कमजोर होना भी है। आज दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में 161 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़ोत्तरी हुई है। साथ ही चांदी के दाम में भी तेजी आई है। चांदी 800 रुपये प्रति किलोग्राम तक महंगा हुआ है।

यह भी पढ़ें: महिला ने सड़क पर उतारा गोद में लिया बच्चा, फिर लोगों के सामने ही लगा ली आग

सोने की नई कीमतें (Gold Price Today)

एक्सपर्ट्स की मानें तो भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम नई ऊंचाई पर पहुंच सकते हैं। सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने की कीमत प्रति दस ग्राम 52 हजार 477 रुपये तक जा पहुंची है। इस दौरान कीमतों में 161 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई है। वहीं, मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम 51 हजार 405 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत की बहन दे रही थी मेडिकेशन, दी थी एंजाइटी-डिप्रेशन की दवा लेने की सलाह

चांदी की नई कीमतें (Silver Price Today)

चांदी की कीमत की बात की जाए तो सोने की तरह सिल्वर की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत 67 हजार 295 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 68 हजार 095 प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। इस दौरान दाम में 800 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। वहीं, मुंबई में चांदी की कीमत 66 हजार 516 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर तक जा पहुंची है।

यह भी पढ़ें: राफेल से कांपा चीन: आसमान में ले आया J-20 फाइटर जेट, भारत से ले रहा टक्कर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story