×

नहीं मिलेंगे 2 हजार के नोट: इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला

इंडियन बैंक (Indian Bank) ने एक बड़ा लिया है, जिसके तहत अब आप इंडियन बैंक के एटीएम (ATM) मशीन से 2 हजार रुपये के नोट नहीं निकाल सकेंगे।

Shreya
Published on: 23 Feb 2020 4:19 AM GMT
नहीं मिलेंगे 2 हजार के नोट: इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला
X
नहीं मिलेंगे 2 हजार के नोट: इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली: अगर आप पब्लिक सेक्टर के इंडियन बैंक (Indian Bank) के खाता धारक हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, इंडियन बैंक (Indian Bank) ने एक बड़ा लिया है, जिसके तहत अब आप इंडियन बैंक के एटीएम (ATM) मशीन से 2 हजार रुपये के नोट नहीं निकाल सकेंगे। इस संबंध में बैंक की तरफ से सभी ब्रांच को जानकारी दी जा चुकी है।

बैंक का फैसला, 1 मार्च से होगा लागू

एक समाचार न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इंडियन बैंक ने 1 मार्च से एटीएम (ATM) मशीन में 2 हजार रुपये के नोट न डालने का निर्णय लिया है। बैंक ने इससे रिलेटेड एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है।

नहीं मिलेंगे 2 हजार के नोट: इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: अमूल्या की हत्या पर मिलेंगे 10 लाख: पाकिस्तान समर्थन पड़ा भारी, हुआ ये ऐलान

ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया फैसला

इस सर्कुलर में जानकारी दी गई है कि, आगामी 1 मार्च से इंडियन बैंक (Indian Bank) के ATM मशीन में में 2 हजार रुपये के नोट नहीं डाले जाएंगे। ATM में से 2 हजार रुपये रखने वाले कैसेट्स को हटा दिया जाएगा। बैंक ने यह फैसला अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया है।

2 हजार के बजाय 200 रुपये के बढ़ेंगे कैसेट्स

बैंक का कहना है कि इंडियन बैंक के ATM में 2 हजार रुपये के नोट की बजाय एटीएम मशीन में 200 रुपये के नोटों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। जिसके लिए मशीन में एटीएम मशीन में 200 रुपये रखने वाले कैसेट्स की संख्या को भी बढ़ा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा CAA के खिलाफ बवाल: शाहीनबाग के बाद अब यहां विरोध

अगर लेना है 2 हजार का नोट तो उसके लिए...

ऐसे में अगर बैंक के ग्राहकों को 2 हजार रुपये का नोट लेना है तो उसके लिए खाताधारकों को बैंक के ब्रांच में जाना होगा। बैंक के ब्रांच में जाकर आप 2 हजार रुपये के नोट निकाल सकते हैं, साथ ही आप वहां 2 हजार के नोट जमा भी करा सकते हैं।

इलाहाबाद बैंक के साथ होगा विलय

आपको बता दें कि इंडियन बैंक (Indian Bank) का इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) के साथ विलय होने वाला है। दोनों बैंकों के बीच ये विलय आगामी 1 अप्रैल से अस्तित्व में आ जाएगा। वहीं विलय के बाद यह 7वां सबसे बड़ा बैंक हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: बाहुबली बने ट्रंप, वीडियो ट्वीट कर कहा- दोस्तों से मिलने को बेकरार

Shreya

Shreya

Next Story