अमूल्या की हत्या पर मिलेंगे 10 लाख: पाकिस्तान समर्थन पड़ा भारी, हुआ ये ऐलान

सीएए के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने वाली अमूल्य लियोना की हत्या करने पर दस लाख का इनाम देने की घोषणा की गयी है।

Published by Shivani Awasthi Published: February 23, 2020 | 9:11 am
Modified: February 23, 2020 | 9:23 am

amulya leona

बेंगलुरु: एक कार्यक्रम के दौरान मंच से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाकर चर्चा में आई अमूल्या लियोना भले ही इस घटना के बाद 14 दिन की पुलिस रिमांड पर हैं लेकिन जेल की सलाखों के बाहर उनकी हत्या को लेकर ऐलान कर दिया गया है। इसके तहत अमूल्य लियोना की हत्या करने वाले को दस लाख का इनाम देने की घोषणा की गयी है।

दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना का बड़ा ऐलान:

दरअसल, नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी हुई थी। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। मंच में आई एक लड़की जिनका नाम अमूल्या लियोना है, ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाये। मंच में मौजूद ओवैसी ने अमूल्या को रोकने का प्रयास किया और हाथ से माइक भी छीन लिया।

ये भी पढ़ें: बच्चों समेत 11 बारातियों की मौत: अभी-अभी बहुत भीषण हादसा, लाशों के उड़े चिथड़े

वीडियो जारी कर अमूल्या को हत्या की दी धमकी:

इसी कड़ी में अमूल्या लियोना के खिलाफ शनिवार को बेल्लारी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता संजीव मरादी ने अमूल्या लियोना की हत्या करने के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें:  दिग्विजय सिंह ने ट्रंप के भारत दौरे को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाये थे नारे:

श्रीराम सेना द्वारा आयोजित विरोध रैली में मारदी बोले, ‘राज्य और केंद्र सरकार को किसी भी स्थिति में युवती को नहीं रिहा करना चाहिए। अगर उसे छोड़ दिया गया तो हम उसे जान से मार देंगे।’ मरादी ने ऐलान किया कि अमूल्या की हत्या करने वाले को श्री राम सेना की तरफ से हम 10 लाख का इनाम देंगे।’ मरादी का अमूल्या की हत्या से जुड़ा वीडियो भी सामने आया।

वहीं इस बारे में बेल्लारी के पुलिस अधीक्षक सी के बाबा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने ऐसा कोई वीडियो नहीं देखा है और ना ही ऐसी कोई घोषणा सुनी है।

कौन हैं महिला एक्टिविस्ट

ओवैसी की सभा में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाली महिला एक्टिविस्ट का नाम अमूल्या लियोना है। वो बेंगलुरू के एनएमकेआरवी महिला कॉलेज की छात्रा हैं। वो बेंगलुरू रिकॉर्डिंग कंपनी में ट्रांसलेटर के तौर पर काम भी कर चुकी हैं। स्कूल की पढ़ाई सेंट नॉरबेट सीबीएसई स्कूल और मणिपाल के क्राइस्ट स्कूल से की है। अमूल्या लियोना ब्लॉगिंग भी करती हैं। उनका ‘अलनोरोन्हा’ के नाम से अलग फेसबुक पेज भी है।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी आई बड़ी खबर: ट्रंप के साथ योगी भी जाएंगे ताजमहल देखने

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।