जम्मू-कश्मीर में 1000 करोड़ रुपए लगा रही ये कंपनी

राजिंदर गुप्ता की कंपनी ट्राइडेंट ग्रुप अकेली नहीं है, जो जम्मू-कश्मीर में निवेश करना चाहती हो। एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाईटेक ने भी कश्मीर में कंपनी खोलने का प्रस्ताव सामने रखा है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए ट्राइडेंट ग्रुप आगे आया है। ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता राज्य की आर्थिक स्थिति सुधारने और विकास करने के लिए एक योजना बना रहे हैं। इसके तहत ट्राइडेंट ग्रुप जम्मू-कश्मीर में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370 पर बेबस इमरान खान! अब पार की बेशर्मी की सारी हदें

इस मामले में राजिंदर गुप्ता का कहना है कि उनकी कंपनी ट्राइडेंट ग्रुप इस योजना के जरिये राज्य में लघु उद्योगों को भी स्थापित करने में मदद करेगी। साथ ही, कंपनी ने एक खाका तैयार किया है। इसमें कंपनी ने उन्होंने उन क्षेत्रों और लघु उद्योगों की पहचान की है जिसमें गुप्ता निवेश करेंगे।

निवेश करने से जम्मू-कश्मीर में बढ़ेगा रोजगार

यही नहीं, गुप्ता ने ये कहा कि जम्मू-कश्मीर में निवेश करने से यहां रोजगार तो बढ़ेगा ही साथ में पहल की जा रही है कि यहां महिला सशक्तीकरण को प्राथमिकता दी जाये। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस निवेश से जम्मू-कश्मीर के तकरीबन 10,000 परिवारों को लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370: PAK को उसी के प्लान में मात देने के लिए भारत ने तैयार की रणनीति

वैसे राजिंदर गुप्ता की कंपनी ट्राइडेंट ग्रुप अकेली नहीं है, जो जम्मू-कश्मीर में निवेश करना चाहती हो। एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाईटेक ने भी कश्मीर में कंपनी खोलने का प्रस्ताव सामने रखा है। स्टीलबर्ड हाईटेक ने केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को कमजोर करने पर खुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें: भीषण बारिश से तबाह हुए केरल के हजारों घर, रेड अलर्ट जारी