×

मुंबई एयरपोर्ट में 805 करोड़ का घोटाला, ED ने की कड़ी कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मुंबई एयरपोर्ट में 805 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में कड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मंगलवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ईडी ने जीवीके ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 2:01 PM GMT
मुंबई एयरपोर्ट में 805 करोड़ का घोटाला, ED ने की कड़ी कार्रवाई
X

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मुंबई एयरपोर्ट में 805 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में कड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मंगलवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ईडी ने जीवीके ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

इस केस में प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जीवीके ग्रुप के चेयरमैन जी वेंकट कृष्ण रेड्डी, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जीवी संजय रेड्डी, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और दूसरे 9 प्राइवेट फर्म को आरोपी बनाया गया है। इन लोगों पर 805 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें...एयरेटल का बंपर ऑफर: ग्राहकों के लिए लाई खास प्लान, अब मिलेगी ये सारी सुविधा

ईडी ने बताया है कि आरोपियों ने 805 करोड़ रुपये का हेरफेर किया और यह पूरी रकम डकार गए, जिससे कारण सरकारी खजाने को 805 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें...भारत को मिली धमकी: हरकतों से नहीं बाज आ रहा ये देश, कहा होगा भारी नुकसान

जीवीके ग्रुप देखथा है मुंबई एयरपोर्ट

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने मुंबई एयरपोर्ट को मैनेज, ऑपरेट और विकसित करने का जिम्मा जीवीके ग्रुप को सौंपा था। ये डील 4 अप्रैल 2006 को की गई थी। आरोप है कि जीवीके ग्रुप ने 805 करोड़ रुपये की सरकारी रकम का फर्जीवाड़ा किया है।

यह भी पढ़ें...भूकंप से हिली धरती: बार-बार आ रहे ऐसे भयानक झटके, खौफ में आए लोग

CBI कर रही जांच

सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है। सीबीआई ने इस मामले में पहले ही एफआईआर दर्ज और छापेमारी की है। सीबीआई ने जब केस की जांच करना शुरू किया तो मामला खुलता चला गया। सीबीआई को जांच में एयरपोर्ट के आसपास 200 एकड़ की सरकारी जमीन को किसी बढ़िया होटल या मॉल बनाने लायक करने में करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story