×

खतरे में कर्मचारी: नौकरी पर तगड़ा झटका, अब किए जाएंगे बर्खास्त

स्मार्टफोन कंपनी नोकिया (Nokia) ने भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited- BSNL) प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की बात कही है।

Shreya
Published on: 14 Aug 2020 11:44 AM GMT
खतरे में कर्मचारी: नौकरी पर तगड़ा झटका, अब किए जाएंगे बर्खास्त
X
Nokia warns to terminate staff

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनी नोकिया (Nokia) ने भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited- BSNL) प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की बात कही है। कंपनी ने इसके पीछे की वजह BSNL की ओर से नेटवर्क से जुड़े भुगतान को लेकर स्पष्टता ना होना बताया है। नोकिया का कहना है कि BSNL की तरफ से नेटवर्क से जुड़े भुगतान को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है, इसलिए वो ऐसा कदम उठाने पर मजबूर है।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के दौरान रेडक्रॉस शिविर में 31 यूनिट महादानियो ने किया रक्तदान

खुद को बचाने के लिए लेना पड़ रहा फैसला

नोकिया ने चार अगस्त को BSNL के सीएमडी पीके पुरवार को भेजे एक पत्र में लिखा था कि BSNL की ओर से भुगतान ना किए जाने की वजह से हमारा कैश फ्लो पर बुरी तरह असर पड़ा है। जिसकी वजह से हम कॉस्ट कटिंग के कुछ बड़े कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। ताकि हम इस मुश्किल के वक्त में खुद को बचा सकें। इसके तहत हम बीएसएनएल के प्रोजेक्ट के लिए डेडिकेट किए गए अपने कुछ कर्मचारियों को भी निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ये है कोरोना का प्रकोप: मौत के मामले में भारत चौथे नंबर, सामने आये डरावने आंकड़े

Nokia

BSNL पपर Nokia का बकाया है 910 करोड़ रुपये

बता दें कि BSNL पपर Nokia का 910 करोड़ रुपये बकाया है, जिसमें से 600 करोड़ रुपये जनवरी 2020 से Allotment के लिए पेंडिंग हैं। नोकिया की तरफ से कहा गया है कि उसके तमाम कर्मचारी BSNL प्रोजेक्टर पर काम कर रहे हैं और कंपनी बीते चार महीनों से ऐसे कर्मचारियों के रिटेन कर रही है। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने निर्देश दिए थे कि कोरोना जैसे मुश्किल हालात में कंपनी कर्मचारियों का समर्थन करें।

यह भी पढ़ें: बड़ा खूनी हमला: इस तरह पुलिसकर्मियों को बनाया निशाना, सदमे में लोग

भुगतान ना होने के चलते कर्मचारियों को निकालना पड़ रहा

हालांकि BSNL की तरफ से लगातार भुगतान ना होने के चलते हम अब कर्मचारियों को निकालने जैसा सख्त कदम उठाने पर मजबूर हो रहे हैं। हालांकि कंपनी कितने कर्मचारियों को बर्खास्त करेगी, इसे लेकर कुछ स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें: BJP का अहम दांव: बिहार में होगी फडणवीस की एंट्री, ये होगा चुनावी मुद्दा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story