खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: 5 लाख तक देगा Paytm, बिना किसी भी गारंटी के

पेमेंट ऐप Paytm मर्चेंट लेंडिंग बिजनेस में अपनी पकड़ मजबूत बनाने पर काम कर रही है, जिसके तहत पेटीएम मार्च 2021 तक MSMEs को 1,000 करोड़ रुपये का लोन देने की तैयारी कर रही है।

PAYTM

बिना किसी गारंटी के 5 लाख तक का लोन देगा Paytm

नई दिल्ली: पेमेंट ऐप Paytm मर्चेंट लेंडिंग बिजनेस में अपनी पकड़ मजबूत बनाने पर काम कर रही है, जिसके तहत पेटीएम मार्च 2021 तक MSMEs को 1,000 करोड़ रुपये का लोन देने की तैयारी कर रही है। Paytm इन उद्यमियों को लोन देगी जिन्हें रेग्युलर बैंक से रोजगार शुरू करने के लिए लोन नहीं मिल पाता है।

ये भी पढ़ें: धनतेरस चमकाएगा किस्मत: बस घर में करना होगा ऐसा, मालामाल होंगे आप

गौरतलब है कि Paytm ने वित्त वर्ष 2019-20 में MSMEs को कर्ज के रूप में 550 करोड़ रुपये मुहैया कराई थी। लेकिन इस साल कंपनी ने अब इस रकम को बढ़ाकर 1,000 करोड़ रुपये कर दिया है। वहीं मर्चेंट लेंडिंग के क्षेत्र में Paytm की प्रतिद्वंद्वी Google pay और फोन पे PhonePE ने भी कदम रखा है जो कई लाइसेंसी बैंकों और NBFCs के साथ मिलकर छोटे व्यापारियों को लोन दे रही हैं। इसी को काउंटर करने के लिए Paytm ने MSMEs के लिए लोन देने की राशि में बढ़ोतरी की है।

MSMEs को 5 लाख रुपये तक का इंस्टैंट लोन कम इंटरेस्ट रेट पर

इस बारे में Paytm Lending के सीईओ ने कहा कि कंपनी बिना किसी गारंटी के कोई भी चीज गिरवी रखे बिना, छोटे व्यापारियों और MSMEs को 5 लाख रुपये तक का इंस्टैंट लोन बेहद कम इंटरेस्ट रेट पर देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कॉलेटरल फ्री लोन के साथ, हम किराना स्टोर और दूसरे छोटे व्यवसाय के मालिकों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें ट्रेडिशनल बैंकिंग सेक्टर ने पीछे छोड़ दिया है और जिनके पास तक लोन और क्रेडिट की आसान पहुंच नहीं है।

ये भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस पर ऐलान: बनवाने वालों के लिए खुशखबरी, किए गए कई बड़े फैसले

एल्गोरिद्म के फैसले पर मिलेगा लोन

जानकारी के लिए बता दें कि Loan लेने के लिए कौन लोग एलिबिजल हैं और कौन नहीं इसका फैसला Paytm Business app का एल्गोरिद्म करेगी। इस ऐप का एल्गोरिद्म मर्चेंट द्वारा पेटीएम पर डेली किए गए सेटलमेंट के आधार पर यह फैसला करता है कि loan लेने वाला व्यक्ति कर्ज चुकाने में सक्षम है या नहीं।

ये भी पढ़ें:  असल विलेन अर्जुन रामपाल: बुरे फंस गए ये दिग्गज एक्टर, ताबड़तोड़ एक्शन जारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App