×

ग्राहक सावधान: जल्द निपटा लें ये काम, 5 दिन बंद रहेगी बैंक सर्विस

Technical Maintenance के चलते यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की ATM, UPI, इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सर्विसेस पांच दिनों के लिए बंद रह सकती है। इस बारे में ग्राहकों को मैसेज भेज दिया गया है।

Shreya
Published on: 23 Dec 2020 1:08 PM GMT
ग्राहक सावधान: जल्द निपटा लें ये काम, 5 दिन बंद रहेगी बैंक सर्विस
X
ग्राहक सावधान: जल्द निपटा लें ये काम, 5 दिन बंद रहेगी बैंक सर्विस

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी क्षेत्र के बैंक यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की कुछ सर्विसेस पांच दिन के लिए बंद रह सकती हैं, इसलिए बैंक की तरफ से ग्राहकों को मैसेज भेजकर इस बारे में सूचित किया जा रहा है, ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

ये सर्विसेस पांच दिन के लिए हो सकती हैं बंद

मिली जानकारी के मुताबिक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम (ATM), यूपीआई (UPI), डेबिट कार्ड (Debit Card), इंटरनेट बैंकिंग (Internet Banking) और मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) सर्विस पांच दिन के लिए Technical Maintenance के चलते काम करना बंद रह सकती है। बताया गया है कि 23 दिसंबर की रात दस बजे से एटीएम काम करना बंद कर सकते हैं। यह स्थिति ग्राहकों को 27 दिसंबर सुबह 6 बजे तक देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: इन बिजनेस में है लाखों का फायदा, रोज कमा सकते हैं हजारों रुपए, ऐसे करें शुरू

united bank of india (फोटो- सोशल मीडिया)

बैंक ने ग्राहकों को भेजे मैसेज

बैंक के कस्टमर केयर (Customer Care) के मुताबिक, टैकेनिकल मेंटेनेंस (Technical Maintenance) की वजह से अपना ट्रांजैक्‍शन रिशिड्यूल (Reschdule) कर लें। ग्राहकों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए बैंक की तरफ से पहले ही मैसेज भेज दिया गया है। इसलिए आपको अगर ट्रांजैक्‍शन से जुड़ा कुछ जरूरी काम है तो फिर इसे जल्दी-जल्दी निपटा लें। बैंक ग्राहकों को इस बारे में ज्यादा जानकारी पीएनबी (PNB) की वेबसाइट पर मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें: सस्ता हुआ Gold-Silver : खरीदारों के लिए बड़ी खुशखबरी, जानें इसकी नई कीमत

PNB में हो चुका है OBC और UBI बैंकों का मर्जर

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में दो सरकारी बैंकों का मर्जर हो चुका है, जिनके नाम ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) हैं। यह विलय एक अप्रैल 2020 से पंजाब नेशनल बैंक में प्रभावी है। अब इन बैंकों के कस्टमर पीएनबी से जुड़ गए हैं। दो बैंकों का मर्जर होने के बाद यह सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है।

यह भी पढ़ें: 1 को बदलेंगे नियम: पर्सनल फाइनेंस पर होगा सीधा असर, यहां देखें पूरी लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story