×

शेयर में बम्पर उछाल: इनकी तो हो गई बल्ले-बल्ले, जबरदस्त होगा मुनाफा

मार्च में फाइजर के एक शेयर के दाम 3,588 रुपए थे जो अब 5,875 रुपए पर पहुंच गये। कंपनी की तरफ से सोमवार को ये दावा किया गया कि उसकी कोरोना वैक्सीन 90 प्रतिशत फायदेमंद है।

Newstrack
Published on: 10 Nov 2020 12:00 PM GMT
शेयर में बम्पर उछाल: इनकी तो हो गई बल्ले-बल्ले, जबरदस्त होगा मुनाफा
X
शेयर बाजार के आंकड़ों की बात करें तो फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल्टी स्टॉक्स में काफी तेजी नजर आई। जहां आज फाइजर का शेयर 19.5% बढ़कर 5,875 रुपए पर पहुंच गया।

मुंबई: इस वक्त शेयर बाजार से बड़ी खबर आ रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के सेंसेक्स ने पहली बार 43,000 के आंकड़े को क्रॉस लिया है। जबकि निफ्टी भी लगातार बढ़त बनाये हुए हैं और इस वक्त यह 13,000 के करीब पहुंचने वाला है।

बताया जा रहा है कि अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर की कोरोना वायरस वैक्सीन को फाइनल क्लीनिकल ट्रायल में 90% सफलता मिलने की खबर से भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है।

शेयर बाजार से जुड़े एक्सपर्टस के मुताबिक कोरोना वैक्सीन आने की खबर से उत्साहित निवेशकों ने आज जमकर खरीदारी की, यही वजह रही कि सेंसेक्स आज दोपहर 2 बजे 1.43% की बढ़त के साथ अपने ऑलटाइम हाई 43,184.13 अंकों पर जा पहुंचा।

निफ्टी पर भी असर पड़ा। उसने जबरदस्त छलांग लगाई और यह 1.16% की तेजी के साथ 12605.75 के पार अंकों के पार पहुंच गया है। जबकि बैंक निफ्टी आज 1150 अंक उपर है।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत की ख़ुशी में निवेशकों ने जमकर शॉपिंग की और अब फाइजर के कोविड वैक्सीन की वजह से शेयर बाजार में तगड़ा उछाल आया है।

stock market india शेयर में बम्पर उछाल: इनकी तो हो गई बल्ले-बल्ले, जबरदस्त होगा मुनाफा-(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…इस कंपनी की कोरोना वैक्सीन 90 फीसदी सफल, जानिए कब तक आएगी

भारतीय शेयर बाजार में रौनक आने के पीछे की मुख्य वजह

अगर हम शेयर बाजार के आंकड़ों की बात करें तो आज फाइनेंशियल सर्विसेज और रियल्टी स्टॉक्स में काफी तेजी नजर आई। जहां आज फाइजर का शेयर 19.5% बढ़कर 5,875 रुपए पर पहुंच गया।

वहीं BSE पर यह मार्च से अब तक 63% बढ़ा है। इसी तरह मार्च में फाइजर के एक शेयर के दाम 3,588 रुपए थे जो अब 5,875 रुपए पर पहुंच गये। कंपनी की तरफ से सोमवार को ये दावा किया गया कि उसकी कोरोना वैक्सीन 90 प्रतिशत फायदेमंद है।

उधर बिहार विधानसभा चुनाव के साथ मध्य प्रदेश, झारखंड, गुजरात और कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में BJP को अच्छी संख्या में वोट मिलते देख शेयर बाजार को और अधिक बल मिला।

ये भी पढ़ें…बिहार विधानसभा चुनाव: CCTV से हो रही निगरानी, मतगणना के लिए आयोग तैयार

SENSEX शेयर बाजार (फोटो:सोशल मीडिया)

सबसे ज्यादा चढ़े इनके शेयर

आज इंफोसिस, HCL Technologies और टेक महिंद्रा के शेयर में 4 से 5% की उछाल देखने को मिली है। जबकि BSE Sensex में बैंकों और NBFCs के शेयर में अच्छी बढ़ोतरी हुई है।

आज IndusInd Bank के शेयर में 7.4%, Bajaj Finance के शेयर में 7% की तेजी आई है। कोरोना वैक्सीन आने की खबर से होटल इंडस्ट्री, एयरलाइंस, और रिसॉर्ट के स्टॉक्स में ज्यादा उछाल देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें…ओली सरकार ने बदला नेपाल का नाम, देश में मचा बड़ा बवाल, अब होगा ये नाम

दोस्तो देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story