×

Yes Bank के पूर्व CEO राणा आये ED की गिरफ्त में, शुरू हुई पूछताछ

यस बैंक पर आये संकट के साथ ही अब बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर की मुश्किलें भी बढ़ गयी हैं। मुंबई स्थित राणा के घर पर शनिवार को ईदी ने छापा मारा और उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है।

Shivani Awasthi
Published on: 7 March 2020 5:10 AM GMT
Yes Bank के पूर्व CEO राणा आये ED की गिरफ्त में, शुरू हुई पूछताछ
X

दिल्ली: यस बैंक पर आये संकट के साथ ही अब बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर की मुश्किलें भी बढ़ गयी हैं। मुंबई स्थित राणा के घर पर शनिवार को ईदी ने छापा मारा और उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। बता दें कि राणा कपूर को पिछले साल अपना पद छोड़ना पड़ा था। वहीं इस पूरे मामले में खाता धारकों को पैसा निकालने की सीमा तय होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Updates:

यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर ईडी ऑफिस पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

एसबीआई ने की घोषणा, यस बैंक के शेयर खरीदने की है तैयारी

2450 करोड़ रुपये निवेश करने का भी प्लान है।

यस बैंक के पूर्व सीईओ की मुश्किल बढ़ी

यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मुंबई में उनके घर पर ईडी ने अचानक पहुंच कर तलाशी ली, वहीं उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है। राणा के खिलाफ ये कार्रवाई इसलिए की गयी ताकि वो देश छोड़कर बाहर न भाग सकें।

ये भी पढ़ें:Yes Bank: कहीं शादी कहीं इलाज के लिए कैश नहीं, रोते हुए लोगों ने पूछा- अब कहां जाएं?

गौरतलब है कि राणा कपूर बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ हैं। उन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इस बाबत उनपर मामला दर्ज है। वह बैंक पर यह संकट आने से पहले ही बोर्ड एग्जिट कर चुके हैं।

कहा है राणा कपूर :

सवाल ये उठता है कि राणा कपूर हैं कहां? दरअसल रिजर्व बैंक ने राणा कपूर को अगस्त 2018 में पद छोड़ने के लिए कहा था। इसके बाद उन्हें 31 जवनरी 2019 को अपना पद छोड़ना पड़ा। अक्टूबर 2019 में नौबत यहां तक पहुंच गई कि राणा कपूर और उनके ग्रुप की हिस्सेदारी घटकर 4.72 रह गई।

ये भी पढ़ें:Yes Bank के खाताधारक फौरन कर लें ये काम, बाद में पड़ेगा पछताना

इसके बाद राणा कपूर कहां गये, इस बारें में कम ही लोगों को जानकारी है। कुछ दिनों पहले कहा गया कि राणा कपूर भारत में नहीं हैं और वो ब्रिटेन चले गए। हालाँकि बीते दिन यस बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई को लेकर उनके बयान सामने आये।

उनका कहना है कि वह भारत में ही हैं और कहीं नहीं गये। उनका एक बयान आया जिसमें कहा गया कि वह चार महीने पहले दो हफ्ते के लिए लंदन गये थे। ये दौरा इनकी बेटी की डिलीवरी के लिए था।

ये भी पढ़ें: Yes Bank पर तकरार शुरू, राहुल से ओवैसी तक सभी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

यस बैंक पर एसबीआई का बयान:

एसबीआई यस बैंक संकट को उबारने के तहत योजना बना रहा है। इस बाबत एसबीआई की टीम आरबीआई से मुलाकत करेगी। कहा जा रहा है कि एसबीआई यस बैंक के 49% शेयर खरीद सकता है। वहीं SBI का 2450 करोड़ रुपये का निवेश करने का भी प्लान है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story