×

Zomato देगी रोजगार: अगले साल IPO लाने की तैयारी, मिली बड़ी पूंजी

भारतीय रेस्तरां एग्रीगेटर और फूड डिलीवरी स्टार्ट-अप जोमैटो (Zomato) अगले साल IPO लाने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल की पहली छमाही में IPO ला सकती है।

Shreya
Published on: 11 Sep 2020 9:12 AM GMT
Zomato देगी रोजगार: अगले साल IPO लाने की तैयारी, मिली बड़ी पूंजी
X
Zomato देगी रोजगार: अगले साल IPO लाने की तैयारी, मिली बड़ी पूंजी

नई दिल्ली: भारतीय रेस्तरां एग्रीगेटर और फूड डिलीवरी स्टार्ट-अप जोमैटो (Zomato) अगले साल IPO लाने की तैयारी में है। कंपनी अगले साल की पहली छमाही में IPO ला सकती है। Zomato ने अमेरिकी इनवेस्टमेंट फर्म टाइगर ग्लोबल मैनजमेंट और सिंगापुर की कंपनी टेमासेक से 16 करोड़ डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में करीब 1200 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

जुटाया 16 करोड़ डॉलर का निवेश

बता दें कि Zomoto में Infoedge की करीब 23 फीसदी हिस्सेदारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Info Edge (India) ने इस बात की पुष्टि की है कि Zomoto ने टाइगर ग्लोबल मैनजमेंट एलएलसी से दस और टेमासेक होल्डिंग्स लिमिटेड की सब्सिडियरी MacRitchie इनवेस्टमेंट्स से छह करोड़ डॉलर जुटाए हैं। जोमैटो के फाउंडर और सीईओ ने कहा कि कंपनी अगले साल IPO लाने पर जोरशोर से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: ड्रग में 25 सेलिब्रिटी: सबके नाम आए सामने, अब बॉलीवुड पर होगी बड़ी कार्यवाई

कंपनी के पास है 25 करोड़ डॉलर कैश

कर्मचारियों को भेजे एक ई-मेल Zomoto के सीईओ ने कहा कि कंपनी अगले साल की पहली छमाही में IPO लाने पर जोरो शोरो से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने काफी पूजीं जुटा ली है। बैंक में हमारे पास करीब 25 करोड़ डॉलर कैश है। सीईओ ने कहा कि यह हमारे लिए अब तक का सबसे बड़ा कैश है।

यह भी पढ़ें: चीन की घेराबंदी: युद्ध की हुई शुरुआत, भारत-जापान ने कर दी हालत खराब

Zomato is going to launch IPO Zomato देगी रोजगार: अगले साल IPO लाने की तैयारी, मिली बड़ी पूंजी (फोटो- सोशल मीडिया)

जल्द ही 60 करोड़ डॉलर कैश होने की संभावना

अब तक मौजूदा फंडिंग में टाइगर ग्लोबल, टेमासेक, बैली गिफोर्ड और आन्ट फाइनेंशियल ने हिस्सा लिया है। अभी भी इसमें कई बड़े नाम जुड़ रहे हैं। हमारा मानना है कि बहुत जल्द ही हमारा बैंक कैश 60 करोड़ डॉलर हो जाएगा। निवेशकों के निवेश से कंपनी की वैल्यूएशन करीब 25 हजार करोड़ रुपये हो जाती है।

यह भी पढ़ें: पूनम ने ढाया कहर: खूबसूरत लहंगे में दिखी पांडे, बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी

लॉकडाउन के चलते लगभग ठप्प पड़ी कंपनियां

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी और उसके चलते लगे लॉकडाउन की वजह से Zomoto और Swiggy जैसी फूड डिलीवरी कंपनियों का कारोबार लगभग ठप्प पड़ गया है। ऐसे में कंपनी का बड़ी पूंजी हासिल करना काफी अहम बात है।

यह भी पढ़ें: आतंकियों को दी मौत: अब सजा देने वाले जज को खतरा, की सुरक्षा की मांग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story