×

आतंकियों को दी मौत: अब सजा देने वाले जज को खतरा, की सुरक्षा की मांग

जयपुर बम ब्लास्ट के चार आतंकियों को फांसी की सजा सुनाने वाले जज को जान का खतरा बताया जा रहा है। दोषियों को सजा सुनाने वाले रिटायर्ड जज अजय कुमार शर्मा ने इस मामले में राजस्थान के डीजीपी को पत्र लिखा है।

Shreya
Published on: 11 Sep 2020 8:42 AM GMT
आतंकियों को दी मौत: अब सजा देने वाले जज को खतरा, की सुरक्षा की मांग
X
आतंकियों को दी मौत: अब सजा देने वाले जज को खतरा, की सुरक्षा की मांग

जयपुर: जयपुर बम ब्लास्ट के चार आतंकियों को फांसी की सजा सुनाने वाले जज को जान का खतरा बताया जा रहा है। दोषियों को सजा सुनाने वाले रिटायर्ड जज अजय कुमार शर्मा ने इस मामले में राजस्थान के डीजीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र लिखकर राजस्थान के डीजीपी से अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है।

यह भी पढ़ें: खाताधारकों को तोहफा: एकमुश्‍त मिल सकता है 8.5% इंटरेस्ट का भुगतान, तुरंत चेक करें

सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों को सुनाई थी फांसी की सजा

बता दें कि राजस्थानी की राजधानी जयपुर में 13 मई 1998 को हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों को जज अजय कुमार शर्मा ने ही फांसी की सजा सुनाई थी। अब जज को अपनी जान का खतरा सता रहा है। इस मामले में जज अजय कुमार ने डीजीपी भूपेंद्र सिंह को पत्र लिखकर कहा कि IB की रिपोर्ट के मुताबिक, उनके और उनके परिजनों से आतंकी कभी भी अपना बदला ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: IAS अनुराग मौत मामला: CBI ने नहीं बदला जांच अधिकारी, पीड़ित ने किया एतराज

Jaipur bomb blast सजा देने वाले जज की जान को खतरा (फोटो- सोशल मीडिया)

घर के बाहर संदिग्ध करते हैं ऐसा काम

पुलिस लाइन के अधिकारियों के मुताबिक, उनकी सुरक्षा वापस ली जा रही है, अगर सुरक्षा हटाई जा रही है तो उसे बरकरार रखा जाए। जय अजय शर्मा ने अपने पत्र में लिखा कि घर के बाहर संदिग्ध लोग बाइक से चक्कर लगाते हैं और घर के बाहर खाली शराब की बोतलें फेंककर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार तो घर के बाहर खड़े होकर घर की फोटोज भी खींचते हैं।

जज ने अपने पत्र में एक घटना के बारे में बताते हुए लिखा कि इसी तरह से नीलकंठ गंजू ने आतंकी मकबूल भट्ट को 1984 में मौत की सजा सुनाई थी, जिसके बाद दो अक्टूबर 1989 को उनकी हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: नहीं रही दिग्गज एक्ट्रेस: शोक में पूरा फिल्म जगत, जेम्स बॉन्ड ने किया ट्वीट

डीजीपी से की सुरक्षा की मांग

बता दें कि जयपुर बम ब्लास्ट के स्पेशल कोर्ट में जज बनाने के साथ ही जज अजय कुमार शर्मा को चार गार्ड और दो पीएसओ की सुरक्षा मिली हुई थी। जो कि इस साल जनवरी में उनके रिटायर होने के बाद भी उनके साथ बनी हुई है। अब सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा है कि उनके और उनके परिवार की जान का खतरा है, ऐसे में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था करे।

यह भी पढ़ें: हिल उठा शमशान घाट: लोगों के कांधे पर थी लाश, तभी अचानक मची भगदड़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story