×

शराब की होम डिलिवरी: अब यहां शुरू हुई ये सेवा, लेकिन देनी होगी ये जानकारी

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरूआत के साथ सरकार ने कई तरह की छूट दी थी। वहीं अब जोमैटो (Zomato) ने झारखंड के बाद ओड़िशा में शराब की होम डिलवरी करने की सुविधा शुरू कर दी है।

Shreya
Published on: 26 May 2020 10:28 AM GMT
शराब की होम डिलिवरी: अब यहां शुरू हुई ये सेवा, लेकिन देनी होगी ये जानकारी
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरूआत के साथ सरकार ने रेस्तरां को होम डिलवरी की अनुमति दी थी। वहीं अब जोमैटो (Zomato) ने झारखंड के बाद ओड़िशा में शराब की होम डिलवरी करने की सुविधा शुरू कर दी है।

भुवनेश्वर से शुरू की जाएगी शराब की होम डिलिवरी

Zomato कंपनी ओडिशा में राजधानी भुवनेश्वर से शराब की होम डिलिवरी की सुविधा शुरू करने जा रही है। कंपनी द्वारा एक बयान में कहा गया है कि भुवनेश्वर से सेवा शुरू करने के बाद कंपनी राउरकेला, बालेश्वर, संबलपुर और कटक दूसरे शहरों में भी शराब की होम डिलीवरी करेगी।

यह भी पढ़ें: राम हमारी आस्था और अस्मिता के प्रतीक, किसी धर्म तक सीमित नहीं: यूपी राज्यपाल

आबकारी विभाग के साथ मिलकर काम कर रही कंपनी

Zomato के वाइस प्रसिडेंट राकेश रंजन ने कहा कि हमें ओडिशा में लोगों को सेवा देने से खुश हैं। अब लोग किराना और खाने के सामान के अलावा शराब के लिए भी जोमैटो से ऑर्डर कर सकते हैं। राकेश रंजन ने कहा कि Zomato सुरक्षा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिये आबकारी विभाग (Excise Department) के साथ मिलकर काम कर रही है।

शुरू हो रही खपत और पहचान सत्यापन व्यवस्था

इसके अलावा कंपनी खपत और पहचान सत्यापन व्यवस्था भी शुरू कर रही है। ताकि पात्र व्यक्ति ही Zomato से ऑर्डर कर सके। Zomato के वाइस प्रसिडेंट राकेश रंजन ने शराब की होम डिलिवरी शुरू करने में सहयोग करने के लिए ओड़िशा सरकार और खुदरा शराब उद्योग का आभार व्यक्त किया है।

यह भी पढ़ें: योगी पर हमला: फिर आक्रामक हुए अखिलेश, इस बयान की कड़ी आलोचना की

Zomato ने तैयार किए कई सुरक्षा उपाय

बयान के मुताबिक, Zomato ने शराब की सुरक्षित डिलिवरी के लिए कई तरह के सुरक्षा उपाय तैयार किए हैं। जैसे कि ऑर्डर करने वाले व्यक्ति को अपनी पहचान और उम्र की जानकारी उपलब्ध कराने को लेकर वैध पहचान पत्र ‘अपलोड’ करना होगा।

व्यक्ति को उपलब्ध करानी होगी उम्र और पहचान की जानकारी

बाद में शराब की आपूर्ति करते वक्त इसका सत्यापन किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी की तरफ से उत्पाद श्रेणी सीमा का भी प्रावधान किया गया है ताकि पात्र व्यक्ति ही इसका ऑर्डर कर सके और इसका सेवन कर सके। बता दें कि इससे पहले Zomato ने 21 मई से झारखंड की राजधानी रांची से शराब की होम डिलिवरी शुरू करने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: यहां अब तक 5 लाख 44 हजार लाभार्थियों को मिला किसान सम्मान निधि का लाभ

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story