×

कोरोना संक्रमित ने शादी समारोह में दूल्हे को दिया आशीर्वाद, 30 लोग हुए पॉजिटिव

कोरोना की दूसरी लहर जा पूरे देश में तबाही मचाए हुए वहीं इस महामारी के लोगों की लापरवाही भी जारी है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 7 May 2021 10:34 AM GMT
Corona infected
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

भोपाल। कोरोना की दूसरी लहर जा पूरे देश में तबाही मचाए हुए वहीं इस महामारी के लोगों की लापरवाही भी जारी है। प्रशासनिक ढिलवाई के चलते यह महामारी अब गांवों में भी अपने पांव पसार चुकी है। शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों के लिए जहां गाइडलाइन तो बना दी गई है, वहीं कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की निगरानी खत्म सी कर दी गई है, जिसका खामियाजा है कि अब और लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी जनपद के लुहरगुवा गांव में सामने आया है। यहां कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक को न तो क्वारंटाइन किया गया और न ही उसके घर पर कोई सूचना चस्पा किया गया। नतीजा युवक खुलेआम गांव में घुमता रहा। आलम यह रहा कि कोरोना संक्रमित युवक गांव के एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ और स्टेज पर जाकर वर—वधू को आशीर्वाद भी दिया।

पूरा गांव किया गया सील

कोरोना संक्रमित युवक की लापरवाही के चलते गांव के करीब 30 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके चलते पूरे गांव को रेड जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। पुलिस ने गांव में मुनादी कराकर लोगों को घर से बाहर न निकलने को कह दिया है। जानकारी के अनुसार पूथ्वीपुर थानाक्षेत्र के लुहरगुवा गांव का एक 24 वर्षीय युवकी की 27 अप्रैल को कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। लेकिन इस युवक ने खुद का न तो क्वांटाइन किया और न ही प्रशासन की तरफ से उसके घर पर कोई सूचना ही चस्पा किया। इसके चलते युवक गांव में धुलेआम घूमता रहा। 29 अप्रैल को गांव में शादी होने पर यह युवक आयोजित पंगत में खाना परोसने के साथ—साथ स्टेज पर बकायदा सबके साथ फोटो भी खिंचवाया।


संक्रमण फैलाने के आरोप में तीन पर मुकदमा दर्ज

शादी से लौटने के बाद गांव के लोग बीमार पड़ना शुरू हो गए। गांव के करीब 60 लोगों की जांच हुई, जिसमें 30 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने बल्ली लगाकर पूरे गांव को सील कर दिया है। वहीं पुलिस ने संक्रमण फैलाने के आरोप में संक्रिमित युवक सहित तीन लोगों पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर—घर जाकर लोगों की जांच कर रही हैं। फिलहाल एक व्यक्ति की लापरवाही ने पूरे गांव को संकट में डाल दिया है।

Also Read:सपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोरोना से निधन, लखनऊ में चल रहा था इलाज

गौरतलब है कि इस महामारी के चलते जहां अस्पताल में जगह नहीं, श्मशान में लाश जलाने के लिए नंबर लग रहा है, वहीं लोगों की लापरवाही और लोगों का जीवन संकट में डाल रहा है। युवक की लापरवाही के चलते जहां पूरे गांव पर संकट के बादल छा गए हैं, वहीं प्रशासनिक लापरवाही भी कम नहीं है। युवके घर पर अगर सूचना चस्पा कर दिया गया होता तो शायद यह स्थिति न आती।

Also Read:कोरोना हुआ बेकाबू: पटना में सेना ने संभाली कमान, कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story