×

बम्पर भर्तियां: इन विभागों ने मांगे आवेदन, जाने कैसे कर सकते हैं अप्लाई

ISRO, रेलवे और AIIMS ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इन पदों पर आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

Shreya
Published on: 14 April 2020 6:44 AM GMT
बम्पर भर्तियां: इन विभागों ने मांगे आवेदन, जाने कैसे कर सकते हैं अप्लाई
X
बम्पर भर्तियां: इन विभागों ने मांगे आवेदन, जाने कैसे कर सकते हैं अप्लाई

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल, ISRO, रेलवे और AIIMS ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इन पदों पर आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

ISRO ने निकाली भर्तियां

ISRO Recruitment 2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान विभाग यानि ISRO ने ISRO साइंटिस्ट, इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 1 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। अधिसूचना (Notification) के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर होना चाहिए।

हालांकि विभाग ने अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शर्तें और योग्यता रखी हैं। इन पदों के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को प्रति माह वेतन के तौर पर 2 लाख 8700 रुपये दिए जाएंगे। भर्ती के लिए उम्मीदवार को अप्लीकेशन फीस नहीं देनी होगी। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी पाने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं: अब इस आइकॉनिक शो की टीवी पर वापसी, क्या फिर से दिखा पाएगा कमाल

रेलवे में बंपर भर्ती

Southern Railway Recruitment 2020: अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, दक्षिण रेलवे ने 600 से ज्यादा पदों पर बम्पर वैकेंसी निकाली है। यानि इन पदों पर बिना किसी लिखित परीक्षा के ही भर्तियां होनी है। यानि इन पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। रेलवे इंटरव्यू के आधार पर भर्ती करेगा। रेलवे की ओर से जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक, 15 से 17 अप्रैल को इन पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू होगा। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी पाने के लिए आप यहां

क्लिक कर सकते हैं।

AIIMS में कई पदों पर वैकेंसी

AIIMS Recruitment 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences-AIIMS) रायबरेली की तरफ से आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल तक इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं: बड़ी खबर: जिले में जारी कोरोना का कहर, सामने आए 5 नए मामले

पद

AIIMS ने प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर समेत 158 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

शिक्षा

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS, पोस्ट ग्रेजुएट या MD/MS की डिग्री होनी अनिवार्य है। आवेदन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढे़ं: लॉकडाउन पर फैसला आते ही सोशल मीडिया में Memes और जोक्‍स की भरमार

Shreya

Shreya

Next Story