CAT EXAM 2019- कठिन सवाल ने परीक्षार्थियों के उड़ा दिए होश, 60 मिनट में देने थे जवाब

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2019 की परीक्षा का आयोजन आज किया गया। ये परीक्षा देश के 156 शहरों में फैले 376 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। अभी पहले स्लॉट की परीक्षा हुई है।

Published by suman Published: November 24, 2019 | 10:59 pm

जयपुर:कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2019 की परीक्षा का आयोजन आज किया गया। ये परीक्षा देश के 156 शहरों में फैले 376 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई। अभी पहले स्लॉट की परीक्षा हुई है।

 

यह पढे़ं…महाराष्ट्र: राजनीति में नया नहीं है शह-मात का खेल, यूपी में भी हुआ है सियासी उलटफेर

जानते हैं परीक्षा के बारे में कौन सा सेक्शन था आसान और कौन सा था मुश्किल। इस साल उम्मीद जताई जा रही थी कि परीक्षा में 2.44 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा 180 मिनट के लिए थी और उम्मीदवारों को प्रत्येक भाग में सवालों के जवाब देने के लिए 60 मिनट दिए गए थे. बता दें कि इस बार IIM कोझीकोड कैट का आयोजन कर रहा है। परीक्षा को तीन खंडों में विभाजित किया गया था- वर्बल एबिलिटी एंड रीडिंग कंप्रीहेंशन, डाटा  इंटरप्रिएशन एंड लॉजिकल, रीजनिंग एंड क्वांटिटेटिव एबिलिटी

यह पढे़ं…ये है ऑपरेशन लोटस जो जुटाएगा जादुई आंकड़ा

परीक्षार्थियों ने बताया कि “अंग्रेजी पैसेज समझ से परे था, क्योंकि भाषा काफी कठिन थी। अंग्रेजी के अलावा,डाटा  इंटरप्रिएशन एंड लॉजिकल मध्यम था और क्वांटिटेटिव एबिलिटी योग्यता सबसे आसान था  रिपोर्ट के अनुसार दूसरी बार कैट का प्रयास करने वाली एक परीक्षार्थी ने बताया कि “अंग्रेजी में कठिनाई का स्तर काफी अधिक था प्रश्नों को समझना मुश्किल था, प्रश्न काफी कठिन थे. क्वांटिटेटिव एबिलिटी और डाटा इंटरप्रिएशन एंड लॉजिकल सेक्शन मध्यम थे. सवाल ज्यादातर अंकगणित आधारित थे।