×

'अवसर ट्रस्ट' ने दिया गरीब छात्रों को मौका, JEE-मेन्स में बने टॉपर

'अवसर ट्रस्ट' के छात्रों ने JEE-मेन्स की परीक्षा में टाॅप करके हर गरीब छात्र को महसूस कराया कि अवसर और मेहनत से सफलता मिल ही जाती है। 

Shivani
Published on: 12 Sep 2020 5:49 PM GMT
अवसर ट्रस्ट ने दिया गरीब छात्रों को मौका, JEE-मेन्स में बने टॉपर
X

लखनऊ: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने जेईई मेंस 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया। जेईई एडवांस्ड 2020 इन्ट्रेस एग्जाम के लिए कट ऑफ भी जारी कर दी है। इसमें 'अवसर ट्रस्ट' के छात्रों ने टाॅप करके हर गरीब छात्र को महसूस कराया कि अवसर और मेहनत से सफलता मिल ही जाती है।

अवसर ट्रस्ट के छात्र JEE-मेन्स में रहे टॉप पर

दरअसल, 'अवसर ट्रस्ट' के अध्यक्ष शिक्षाविद पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने बताया कि वर्ष 2018 से अवसर ट्रस्ट के तहत आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स को आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतू निःशुल्क शिक्षा के अलावा रहने खाने की सारी व्यवस्था ट्रस्ट के द्वारा दिये जा रहे है।

ये भी पढ़ेंः JEE Result 2020: जारी हुई जेईई एडवांस्ड के लिए कट-ऑफ, यहां देखें

वर्ष 2020 में पहला बैच प्रवेश परीक्षा में शामिल हुआ। रिजल्ट काफी बेहतर रहा। महान शिक्षाविद डॉ के सी सिन्हा और वर्ल्ड रिकॉर्ड्स होल्डर मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में गुरुकुल परंपरा के तहत संचालित अवसर ट्रस्ट के छात्रों ने जेईई-मेन प्रवेश‌ परीक्षा में अपना जलवा कायम रखने में सफल रहे हैं।

Jee Exam

अवसर ट्रस्ट के रिजल्ट पहला बैच का काफी बेहतर रहा

आरके श्रीवास्तव के अनुसार अवसर ट्रस्ट के रिजल्ट पहला बैच का काफी बेहतर रहा। इनमें सर्वाधिक परसेंटाइल दिवाकर का रहा है।

उन्होंने बताया कि दिवाकर-99.53, आशुतोष- 96.18 ,राज आर्यन-92.77 टॉप पर रहे।

ये भी पढ़ेंः मानसून सत्र से पहले सोनिया गांधी और राहुल गए विदेश, ये है बड़ी वजह

वहीं, अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा है कि जेईई-एडवांस प्रवेश परीक्षा में और अच्छा रैंक लाकर अपने परिवार, जिला और बिहार का नाम रौशन करेंगे।

JEE के बाद NEET का आयोजन

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच 13 सितंबर को NEET के एग्जाम होने वाले हैं, जिसे लेकर देश भर में कड़ा विरोध किया जा रहा है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को नीट परीक्षा टालने से इनकार कर दिया है।

JEE EXAMS

इससे पहले इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE मेन को लेकर भी विरोध किया जा रहा था, लेकिन इस परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित किया जा चुका है। जिसके बाद देशभर में नीट परीक्षा की तैयारी शुरू हो चुकी है।

ये भी पढ़ेंः दस पीसीएस इस बार भी दिए हैं इस विश्वविद्यालय ने, हर साल बजाते हैं डंका

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने परीक्षा आयोजित कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। देश भर में 13 सितंबर को नीट परीक्षा का आयोजन होगा। इस परीक्षा के लिए 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story