आज जारी हो सकता है बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट, यहां करें चेक

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) आज 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट आज यानि गुरुवार को किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है।

पटना: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) आज 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट आज यानि गुरुवार को किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है। इससे पहले ऐसा माना जा रहा था कि रिजल्ट बुधवार को ही जारी कर दिए जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में पूरी संभावना है कि बोर्ड आज रिजल्ट घोषिट करेगा।

बोर्ड ने तैयार कर लिया है रिजल्ट

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड ने रिजल्ट पूरी तरह से तैयार कर लिया है। अब बस रिजल्ट का एलान किया जाना बाकी है। करीब 15 लाख बच्चों का इंजतार आज रिजल्ट का एलान होने के साथ ही खत्म हो सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप कैसे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सेना से कांपे आतंकी: 2 घंटे तक चला अभियान, लश्कर में भर्ती 3 युवक गिरफ्तार

कैसे चेक करें रिजल्ट?

सबसे पहले बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं।

वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

सामने दिख रहे बॉक्स में अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डाकर सबमिट कर दें।

उसके बाद मांगी गई डिटेल्स को फील करें और फिर से सबमिट कर दें।

इसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।

बोर्ड नहीं करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

जानकारी के मुताबिक, इस बार भी बोर्ड रिजल्ट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगी। इससे पहले जब बोर्ड ने 24 मार्च को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया था तब भी बोर्ड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की थी। बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी करके रिजल्ट की घोषणा की थी। इस बार भी ऐसा ही किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को मिला तगड़ा धोखा, हुआ 100 अरब रु. का नुकसान

इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं रिजल्ट

Biharboardonline.bihar.gov.in

Biharboard.online

onlinebseb.in

Bsebresult.online

बोर्ड ने नहीं दी है कोई आधिकारिक जानकारी

हालांकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि रिजल्ट के परिणाम आज घोषित हो सकते हैं। ऐसे में छात्रों को भी आधिकारिक वेबसाइट चेक करने की सलाह है।

यह भी पढ़ें: दुल्हनिया ने सबको कर दिया क्वारंटाइन, रेड-ग्रीन जोन की मिली-भगत से फैला संक्रमण

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App