CAT Result 2019: कैट रिजल्ट जारी, नंबर देख दंग हो जाएंगे, ऐसे करें चेक

कैट परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। इस परीक्षा के जरिये देश के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) में प्रवेश मिलता है। IIM कोझिकोड ने रिजल्ट जारी करने की सूचना दी है।

नई दिल्ली: कैट परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है। इस परीक्षा के जरिये देश के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) में प्रवेश मिलता है। IIM कोझिकोड ने रिजल्ट जारी करने की सूचना दी है।

IIM कोझिकोड ने इस साल कॉमन एप्टीट्यूट टेस्ट (कैट) 2019 परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा के जरिये देश के 20 IIM के अलावा FMS, MDI, NITIE, SPJIMR, XLRI में दाखिला मिलता है। इन संस्थानों से प्रबंधन कोर्स MBA करने के लिए कैट की अनिवार्यता रखी गई है।

कैट 2019 परीक्षा देने वाले दो लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों में से 10 ने परफेक्ट 100 परसेंटाइल हासिल किया है। 100 परसेंटाइल लाने वाले सभी 10 टॉपर पुरुष हैं और इंजिनियरिंग/टेक्नॉलजी बैकग्राउंड के हैं। 10 टॉपरों में से छह आईआईटी के, दो एनआईटी के, एक जादवपुर यूनिवर्सिटी और एक अन्य यूनिवर्सिटी के हैं। 10 में से चार टॉपर महाराष्ट्र के हैं और बाकी छह झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें…कोटा में बच्चों की मौत पर पायलट ने CM गहलोत को घेरा, कहा- तय हो जिम्मेदारी

बता दें कि परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी iimcat.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां नीचे डायरेक्ट लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके अपना स्कोर कार्ड देखकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी।

CAT Result 2019 यहां देखें

यह भी पढ़ें…शिवसेना को तगड़ा झटका: अभी-अभी इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, सरकार में हलचल तेज

CAT 2019 result: ऐसे करें चेक

स्टेप 1-CAT 2019 की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2-Scorecard for CAT 2019 लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें…अमेरिका और ईरान के झगड़े में दांव पर भारत! यहां जानें पूरा मसला

स्टेप 3-यहां आपसे यूजर आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा.

स्टेप 4-मांगी गई जानकारी डालने पर रिजल्ट खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें।