×

CBSE के छात्र बिना एग्जाम दिए होंगे पास! बोर्ड जल्द ले सकता है ये बड़ा फैसला

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में कई परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इस बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी CBSE बोर्ड क्लास 12th क्लास के बाकी बचे पेपर्स को कैंसिल करने पर विचार कर रहा है।

Shreya
Published on: 21 Jun 2020 11:50 AM GMT
CBSE के छात्र बिना एग्जाम दिए होंगे पास! बोर्ड जल्द ले सकता है ये बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में कई परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इस बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी CBSE बोर्ड क्लास 12th क्लास के बाकी बचे पेपर्स को कैंसिल करने पर विचार कर रहा है। यह खबर हमें विश्वस्त सूत्रों से मिली है। आपको बता दें कि एक से 15 जुलाई के बीच CBSE बोर्ड की बाकी बचे एग्जाम्स आयोजित होने हैं, लेकिन तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस को मामलों को देखते हुए बोर्ड इस पर पुन: विचार करने का मन बना रहा है।

यह भी पढ़ें: योग दिवस पर कोरोना का ग्रहण, मिले इतने संक्रमित, प्रशासन हुआ परेशान

बिना परीक्षा ही पास किया जाएगा बच्चों को!

ऐसा माना जा रहा है कि 12th क्लास के बच्चों को बिना परीक्षा दिए ही पास कर दिया जाएगा। दरअसल, एक से 15 जुलाई के बीच पेपर का आयोजना होना है, लेकिन कोरोना वायरस की स्थिति मौजूदा स्थिति में भयावह बनी हुई है। इसलिए स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को परीक्षाओं को लेकर चिंता हो रही है। कुछ पैरेंट्स के ग्रपु ने तो पेपर कैंसिल कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है। पैरेंट्स का कहना है कि इस वक्त बच्चों की सुरक्षा प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें: 103 रुपये में कोरोना खत्म, ये दवा खाते ही संक्रमित मरीज होंगे स्वस्थ

हालात सामान्य होने तक परीक्षा नहीं टाला जा सकता

कोरोना की स्थिति को देखते हुए यह भी अनुमान लगाना कठिन है कि हालात कब तक सामान्य होंगे। और हालात के सामान्य होने तक पेपर्स को टालना भी उचित नहीं है। ऐसे में बोर्ड 12वीं क्लास के बाकी बचे पेपर को कैंसिल कर सकता है। साथ ही बच्चों को बिना पेपर के ही पास किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: चीन को मुंहतोड़ जवाब: भारतीय सैनिकों की शहादत पर बोले रचनाकार, कही ये बात

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका का मंगलवार को देना है जवाब

बता दें कि उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, केरला, छत्तीसगढ़, झारखंड, तमिलनाडु और कर्नाटक पहले ही 12वीं क्लास के पेपर आयोजित कर चुके हैं। ऐसे में इन राज्यों के छात्रों का भी रिजल्ट आ जाएगा और सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स कॉलेज एडमीशन के लिए भी बहुत लेट हो जाएंगे। बोर्ड के स्टूडेंट्स पीछे ना रह जाएं इसलिए बोर्ड पेपर को कैंसिल करने और बच्चों को पास करने पर विचार कर रहा है। वहीं एससी में दाखिल याचिका का जवाब भी मंगलवार को देना है। ऐसे में स्थिति जल्द ही साफ की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने तोड़ी मर्यादा: ‘सरेंडर मोदी’ बयान पर मचा घमासान, भड़क गयी BJP

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story