×

CTET Result: CBSE ने जारी किया CTET Result, ऐसे करें चेक

सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 के रिजल्ट का ऐलान कर दिया है। इस परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर 2019 को को किया गया था। वहीं परीक्षा की फाइनल आंसर की 22 दिसंबर 2019 को जारी हुई थी। इसपर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 25 दिसंबर 2019 थी।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Dec 2019 2:17 PM GMT
CTET Result: CBSE ने जारी किया CTET Result, ऐसे करें चेक
X

लखनऊ: सीबीएसई ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 के रिजल्ट का ऐलान कर दिया है। इस परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर 2019 को को किया गया था। वहीं परीक्षा की फाइनल आंसर की 22 दिसंबर 2019 को जारी हुई थी। इसपर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 25 दिसंबर 2019 थी।

आप अपना रिजल्ट सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। इस रिजल्ट को देखने के लिए आवेदकों को अपने रोल नंबर की आव्श्यकता होगी। इसके बिना रिजल्ट नहीं देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें...UP पुलिस सिपाही भर्ती की कल होने वाली परीक्षा रद्द, अब इस दिन होगा Exam

सीबीएसई ने बताया है कि सीटेट 2019 परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा आयोजित होने के 6 हफ्तों के भीतर जारी किया जाना था, लेकिन इसे तय समय से पहले ही जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...Jio का न्यू ईयर ऑफर: अभी कर लें ये फोन बुक, मौका कहीं छूट न जाए

गौरतलब है कि सीबीएसई इस परीक्षा का परीक्षा का आयोजन साल में दो बार करती है। सफल आवेदकों को एक सर्टिफिकेट दिया जाता है जिसकी अवधि अगले सात वर्षों तक होती है। इस सर्टिफिकेट को ऑनलाइन ही डाउनलोड किया जा सकता है। आवेदक अपने अंकों में बढ़ोत्तरी के लिए दोबारा इस परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं।

CTET Exam Result देखने के लिए क्लिक करें

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story