×

UP पुलिस सिपाही भर्ती की कल होने वाली परीक्षा रद्द, अब इस दिन होगा Exam

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर कल यानी शुक्रवार को होने वाली पुलिस-सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अभिलेख समीक्षा और फिजिकल टेस्ट परीक्षा होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Dec 2019 2:31 PM GMT
UP पुलिस सिपाही भर्ती की कल होने वाली परीक्षा रद्द, अब इस दिन होगा Exam
X

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर कल यानी शुक्रवार को होने वाली पुलिस-सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को अभिलेख समीक्षा और फिजिकल टेस्ट परीक्षा होनी थी जिसे रद्द कर दिया गया है। बता दें कि बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई जिलों में हिंसा भड़क गई थी।

पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि कल या शुक्रवार को होने वाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 4 जनवरी को होगी। पास अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट देने के लिए 4 जनवरी को अब सेंटर पर जाना होगा।

यह भी पढ़ें...CAA पर UP में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज से पहले कई जिलों में इंटरनेट बंद

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बीते शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद अब जुमे की नमाज से पहले सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। कल यानी 27 दिसंबर को शुक्रवार है। जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन की आशंका को लेकर शासन ने पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी है। प्रदेश के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा रद्द कर दी गई है।

यह भी पढ़ें...बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने की सुप्रीम कोर्ट से ये बड़ी मांग, कहा- मस्जिद…

सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा के संबंध में राज्य भर में 327 प्राथमिकी दर्ज की गईं। 1113 को गिरफ्तार और 5558 लोगों को हिरासत में लेकर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। इस मामले की एसआईटी जांच करेंगी।

यह भी पढ़ें...मुख्यमंत्री योगी ने किया सातवीं आर्थिक गणना का शुभारम्भ

नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने एसआईटी जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हर जिले में एडिशनल एसपी स्तर का अधिकारी एसआईटी प्रमुख होगा। जिन जिलों में एएसपी क्राइम का पद नहीं है तो वहां एएसपी सिटी एसआईटी प्रमुख होंगे। साथ ही डीजीपी ने आगे कहा कि बगैर सबूत के किसी भी अभियुक्त की गिरफ्तारी न की जाए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story