×

JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने जारी किया शेड्यूल, परीक्षा में ये नए बदलाव

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने JEE Main की परीक्षाओं को लेकर कहा कि इन चार सत्र होने की वजह से किसी भी छात्र का साल बर्बाद नहीं होगा। इसके साथ इन्होंने यह भी कहा कि जिन छात्रों के स्कोर अच्छे नहीं आए तो उन्हें दूसरे सत्र में अपने स्कोर को सुधारने का मौका मिल जाएगा।

Newstrack
Published on: 16 Dec 2020 2:35 PM GMT
JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने जारी किया शेड्यूल, परीक्षा में ये नए बदलाव
X
JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने जारी किया शेड्यूल, परीक्षा में ये नए बदलाव photo (social media)

नई दिल्ली : शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने JEE Main की परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। इन्होंने कहा कि अब से JEE Main की परीक्षाएं साल में चार बार होंगी। इसके साथ इन्होंने बताया कि यह चारों सत्र फरवरी, मार्च ,अप्रैल और मई के महीनों में होंगे। कुछ दिनों मंत्रालय ने इन परीक्षाओं को लेकर विचार करने को कहा था। यह सवाल किया गया था कि यह परीक्षाएं साल में कितनी बार आयोजित की जाए। इसके साथ ही परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर विचार किया गया था।

शिक्षा मंत्री ने JEE Main परीक्षा को लेकर कहा

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने JEE Main की परीक्षाओं को लेकर कहा कि इन चार सत्र होने की वजह से किसी भी छात्र का साल बर्बाद नहीं होगा। इसके साथ इन्होंने यह भी कहा कि जिन छात्रों के स्कोर अच्छे नहीं आए तो उन्हें दूसरे सत्र में अपने स्कोर को सुधारने का मौका मिल जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा पहले सत्र में छात्रों को अनुभव हो जाएगा की परीक्षा में प्रश्न कैसे आते हैं।

साल नहीं होंगे बर्बाद

किसी छात्र की परीक्षा अगर किसी कारण से छूट गई है तो उस छात्र को अगली परीक्षा देने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वह इसी सत्र में अपनी छूटी हुई परीक्षा दे सकते हैं। आपको बता दें कि किसी भी छात्र को अब JEE Main की परीक्षाओं को लेकर अपना एक साल बर्बाद नहीं करना होगा।

ये भी पढ़ें :संघर्ष ने बना दिया आर्मी अफसर, बालबांका अपने बुलंद इरादों से पहुंचा मंजिल तक

शाम को इस बात की घोषणा करी

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने JEE Main की परीक्षाओं को लेकर कहा कि यह परीक्षाएं 2021 की 23 फरवरी से लेकर 26 फरवरी के बीच यह परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। इसके साथ इन्होंने कहा इसी तरह मार्च, अप्रैल और मई की परीक्षाओं का शिड्यूल जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि परीक्षा से संबंधित नोटिस वेबसाइट पर पहले जारी की गई थी इसके बाद इसे हटा भी दिया गया था फिर शिक्षा मंत्री ने शाम को इस बात की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें : SSC CHSL Apply 2020: एसएससी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, ऐसे भरें फाॅर्म

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story