×

परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन होली की छुट्टी के बाद, बेसिक शिक्षा मंत्री का निर्देश

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने आदेश को संशोधित करते हुए मूल्यांकन कार्य होली के अवकाश के बाद अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में कराए जाने का आदेश तत्काल निर्गत करने के निर्देश दिए है।

Newstrack
Published on: 22 March 2021 1:27 PM GMT
परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन होली की छुट्टी के बाद, बेसिक शिक्षा मंत्री का निर्देश
X
परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन होली की छुट्टी के बाद, बेसिक शिक्षा मंत्री का निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने अपर मुख्य सचिव, बेसिक शिक्षा को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के विद्यार्थियों के परीक्षाओं का जो कार्यक्रम जारी किया गया है।

मूल्यांकन कार्य होली के अवकाश की अवधि के बाद

बता दें कि परीक्षाओं का जो कार्यक्रम जारी किया गया है उसमें मूल्यांकन कार्य होली के अवकाश की अवधि में सम्पन्न कराने की बात की गयी है। उन्होंने इस आदेश को संशोधित करते हुए मूल्यांकन कार्य होली के अवकाश के बाद अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में कराए जाने का आदेश तत्काल निर्गत करने के निर्देश दिए है।

शिक्षक परेशान थे

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जिस तरह के निर्देश दिए थे उससे शिक्षक परेशान थे कि इस बार होली का अवकाश क्या नहीं होगा। इस बार रविवार 28 मार्च को होली जलेगी और सोमवार को 29 मार्च को रंगोत्सव है।

ये भी देखें: दिल्ली में अब 21 साल के लोग भी पी सकेंगे शराब, केजरीवाल सरकार का फैसला

शिक्षकों को काफी राहत मिलेगी

इसके बाद 30 मार्च को भाईदूज का पर्व है। इसी दौरान महानिदेशक स्कूली शिक्षा ने मूल्यांकन व परिणाम तैयार करने का आदेश दिया है। दोबार संशोधित कार्यक्रम जारी होने से शिक्षकों को काफी राहत मिलेगी

ये भी देखें: औरैया में धान बेचकर लौट रहे किसान के साथ टप्पेबाजी, ऐसे लूट लिए 50000 रुपए

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story