×

आ गया CISCE का रिजल्टः जल्दी से लागिन कर, ऐसे करें चेक

सीआईएससीई बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों का इंतजार बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। बोर्ड का 10th और 12th  का परिणाम बस कुछ ही देर में जारी होने वाला है।

Shreya
Published on: 10 July 2020 9:24 AM GMT
आ गया CISCE का रिजल्टः जल्दी से लागिन कर, ऐसे करें चेक
X

नई दिल्ली: सीआईएससीई बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के बच्चों का इंतजार बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। बोर्ड का 10th और 12th का परिणाम बस कुछ ही देर में जारी होने वाला है। रिजल्ट दोपहर तीन बजे जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते दसवीं और बारहवीं की स्थगित की गईं बाकी परीक्षाओं का आयोजन एक से 14 जुलाई के बीच होना था, लेकिन बाद में इन एग्जाम्स को कैंसिल कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे एनकाउंटरः मामले में नया मोड़, मानवाधिकार आयोग से जांच की मांग

CISCE बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

सीआईएससीई बोर्ड (Council for the Indian School Certificate Examinations) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट results.cisce.org पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। बता दें कि इस साल 10th और 12th की परीक्षाओं में तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। सुप्रीम कोर्ट को पहले बताया गया था कि CBSE और ICSE दोनों बोर्ड कोरोना के चलते बाकी बची परीक्षाओं को कैंसिल कर रहे हैं। फिर CBSE बोर्ड के 12वीं क्लास के छात्रों के पास बाद में परीक्षा देने या फिर आखिरी तीन परीक्षाओं के प्रदर्शन के आधार पर मूल्यांकल के साथ आगे बढ़ने का ऑप्शन था।

यह भी पढ़ें: चीन का स्पेस मिशन को लगा तगड़ा झटका, कुआउझाऊ 11 कैरियर राकेट फेल

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट इस दिन होगा जारी

बता दें कि लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) बोर्ड के रिजल्ट की बात करें तो बोर्ड 10वीं और 12वीं का परिणाम 15 जुलाई तक जारी करेगा। हालांकि अभी परिणाम जारी करने के तारीख का एलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्म का जबरा फैन विकास दुबे, इस मूवी की कहानी से था प्रभावित

CBSE ने इस नोटिफिकेशन को बताया था फर्जी

वहीं आपको बताते चलें कि बीच में सोशल मीडिया पर CBSE बोर्ड के रिजल्ट का एक नोटिफिकेशन काफी वायरल हुआ था। इसमें बताया गया था कि बोर्ड के 12th क्लास के रिजल्ट 11 जुलाई को और 10वीं के परिणाम 13 जुलाई को जारी किए जाएंगे। लेकिन सीबीएसई ने इसे फर्जी करार दिया है। CBSE की तरफ से स्टूडेंट्स और टीचर्स को ऐसे किसी भी नोटिस पर विश्वास ना करने की सलाह दी गई है।

यह भी पढ़ें: चीन ने भारत को दी धमकी, कहा- अगर ऐसा किया तो भुगतने पड़ेंगे बुरे अंजाम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story