×

ये हैं राम मंदिर बनाने वाले आर्किटेक्ट, इतिहास से पुराना नाता

चंद्रकांत भाई सोमपुरा के दादा प्रभाशंकर सोमपुरा ही गुजरात के विख्यात सोमनाथ मंदिर के आर्किटेक्ट थे। यही नहीं, चंद्रकांत भाई के पिता भी देश के जाने माने आर्किटेक्ट रहे हैं।

Manali Rastogi
Published on: 20 Oct 2019 11:06 AM GMT
ये हैं राम मंदिर बनाने वाले आर्किटेक्ट, इतिहास से पुराना नाता
X

नई दिल्ली: अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो चुकी है और जजों ने इस फैसले को सुरक्षित रख लिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोर्ट मध्य नवंबर तक अपना फैसला सुना देगा। वहीं, फैसला आने से पहले ही अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां अपने चरम पर हैं। शहर के कार्यसेवकपुरम में राम मंदिर मॉडल रखा हुआ है।

यह भी पढ़ें: क्या सलमान को मर्दाना कमज़ोरी! अखिर क्यों दवा देने पहुंचे ये एक्टर

इस मॉडल के अनुरूप ही प्रस्तावित राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि राम मंदिर का मॉडल बनाने वाले आर्किटेक्ट कौन हैं। इनका नाम आर्किटेक्ट चंद्रकांत भाई सोमपुरा है। चंद्रकांत भाई सोमपुरा अहमदाबाद के रहने वाले हैं। वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिनको भारतीय नागर शैली के मंदिरों के डिजाइन बनाने में महारत हासिल है।

यह भी पढ़ें: OMG: 6 दिन की बच्ची के पेट में भ्रूण, वजह जान चौंक जायेंगे आप

आपको बता दें कि चंद्रकांत भाई सोमपुरा के दादा प्रभाशंकर सोमपुरा ही गुजरात के विख्यात सोमनाथ मंदिर के आर्किटेक्ट थे। यही नहीं, चंद्रकांत भाई के पिता भी देश के जाने माने आर्किटेक्ट रहे हैं। उत्तराखंड के बद्रीनाथ मंदिर के मरम्मत का कार्य चंद्रकांत भाई के पिता ने ही किया था। ऐसे में अब चंद्रकांत भाई भी देश को एक प्रसिद्ध मंदिर देने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: हैप्पी वाला बर्थडे नरगिस फाखरी! यहां देखिए एक्ट्रेस की बेस्ट ड्रेसेज

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story