×

इंतजार हुआ खत्म, अब जल्द ही जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

लॉकडाउन 3.0 के शुरू होते ही मिली रियायतों के कारण अब इस उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) के मूल्यांकन का काम शुरू हो गया है। अब छात्रों के इन्तज़ार की घड़ियाँ अब समाप्त होने वाली हैं और जल्द ही उन्हें परीक्षा परिणाम मिल सकता है।

Shreya
Published on: 5 May 2020 7:32 AM GMT
इंतजार हुआ खत्म, अब जल्द ही जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं का रिजल्ट
X
इंतजार हुआ खत्म, अब जल्द ही जारी हो सकता है 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

बाराबंकी: हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को इस बार कोरोना की महामारी के कारण परीक्षा परिणाम के लिए लम्बा इन्तज़ार करना पड़ा। मगर लॉकडाउन 3.0 के शुरू होते ही मिली रियायतों के कारण अब इस उत्तर पुस्तिकाओं (Answer sheets) के मूल्यांकन का काम शुरू हो गया है। बाराबंकी में आज स्थानीय शिक्षकों के द्वारा कोरोना से सम्बंधित सावधानियां अपना कर यह आवश्यक काम शुरू हो गया। अब यह मान लेना चाहिए कि छात्रों के इन्तज़ार की घड़ियाँ अब समाप्त होने वाली हैं और जल्द ही उन्हें परीक्षा परिणाम मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: राम गोपाल वर्मा ने महिलाओं पर कसा तंज, तो इस सिंगर ने दिया जवाब

पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू

बाराबंकी में राजकीय बालिका इण्टर कालेज में शिक्षकों द्वारा जाँची जा रही यह उत्तर पुस्तिकाएँ बोर्ड परीक्षाओं की है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा समाप्त हुए लगभग दो महीने बीत चुके हैं। परीक्षा के बाद ही कोरोना ने भारत में दस्तक दी और इससे उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू ही नहीं हुआ। जिससे छात्रों के परीक्षा परिणाम में काफी देरी हुई और उनका इंतजार लम्बा होता चला गया मगर अब उनका इंतज़ार और लम्बा नही होगा क्योंकि मूल्यांकन का कार्य अब शुरू हो गया है । मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त होते ही परीक्षा परिणाम शीघ्र आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: सरकारी विभाग में हड़कंप: बिल्डिंग हुई सील, कर्मचारी पाया गया संक्रमित

सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा पालन

इस बारे में हमने राजकीय बालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या डॉक्टर पूनम से बात की तो उन्होंने बताया कि शाशन के निर्देश पर कोरोना से सम्बंधित सावधानी वाले उपाय अपनाते हुए मूल्यांकन का कार्य प्रारम्भ किया गया है। यहाँ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यह काम किया जा रहा है और प्रत्येक शिक्षक के लिए हाथ धोने की व्यवस्था और सेनेटाइजर की व्यवस्था की गयी है । अभी जो शिक्षक काम कर रहे है वह स्थानीय है और आगे इसमें और भी शिक्षकों का सहयोग लिया जाएगा जिससे इस काम को जल्दी पूरा किया सके।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

यह भी पढ़ें: अभी-अभी नहीं रहे सपा के ये दिग्गज नेता, पार्टी में शोक की लहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story