×

JEE Main 2020: अब इस दिन जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड, तुरंत चेक करें

ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन JEE Main 2020 का ए़डमिट कार्ड लॉकडाउन खत्म होने के बाद यानि 3 मई के बाद रिलीज किया जाएगा। वहीं एग्जाम या एडमिट कार्ड से जुड़े अपडेट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध किए जाएंगे।

Shreya
Published on: 16 April 2020 10:06 AM GMT
JEE Main 2020: अब इस दिन जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड, तुरंत चेक करें
X
JEE Main 2020: अब इस दिन जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड, तुरंत चेक करें

नई दिल्ली, JEE Main 2020: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ाने का एलान किया है। लॉकडाउन के चलते स्कूल-कॉलेज की परीक्षाओं से लेकर कॉम्पिटिटिव (Competitive) और इंट्रेंस एग्जामिनेशन भी प्रभावित हुई हैं। इस बीच खबर है कि ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जामिनेशन JEE Main 2020 का ए़डमिट कार्ड लॉकडाउन खत्म होने के बाद यानि 3 मई के बाद रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढे़ं: निजी अस्पतालों में इलाज नहीं करा सकेंगे खांसी-जुकाम व बुखार के मरीज

3 मई के बाद किया जाए परीक्षा की तारीख का एलान

वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने अभी तक एग्जाम की नई तारीख की घोषणा नहीं की है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि JEE Main 2020 की परीक्षा की तारीख का भी 3 मई के बाद ही एलान किया जाएगा। वहीं एग्जाम या एडमिट कार्ड से जुड़े अपडेट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध किए जाएंगे।

लोगों से की गई अफवाहों से बचने की अपील

एनटीए ने तब तक के लिए लोगों से ये अपील की है कि वे परीक्षा की तारीख या फिर एडमिट कार्ड जारी होने से संबंधित अफवाहों से बचें। साथ ही सही जानकारी पाने के लिए ऑफीशियल वेबसाइट को विजिट करें। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से अभी तक परीक्षा की नई डेट्स को लेकर अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढे़ं: इस भारतीय खिलाड़ी का खुलासा, टूटे घुटने से खेला पूरा वर्ल्डकप

इससे पहले 10 मार्च को रिलीज होने वाला था एडमिट कार्ड

पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी JEE Main 2020 की परीक्षा के लिए 10 मार्च 2020 को एडमिट कार्ड रिलीज करने वाला था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसको टाल दिया गया। बता दें कि लॉकडाउन की वजह से तमाम राज्यों में बोर्ड की परीक्षाओं को भी टाल दिया गया था, इसलिए इनमें भी परिवर्तन करना पड़ा। गौरतलब है कि लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है और इस दौरान सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखा गया है।

यह भी पढे़ं: कुछ इस तरह धोनी रखते हैं अपनी वाइफ का ख्याल, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे WOW

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story