×

निजी स्कूलों का तुगलकी फरमान, संक्रमित छात्र बनवाकर लाएं कोविड निगेटिव रिपोर्ट

राजधानी लखनऊ में कुछ प्रतिष्ठित निजी स्कूल कोविड पॉजिटिव हो चुके बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्री बोर्ड देने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

Shivani
Published on: 28 March 2021 4:16 PM GMT
निजी स्कूलों का तुगलकी फरमान, संक्रमित छात्र बनवाकर लाएं कोविड निगेटिव रिपोर्ट
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार रफ्तार पकड़ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में तो कई इलाके सील कर दिए गए। वहीं स्कूलों की स्थिति भी बेहद चिंताजनक हैं, जहां आये दिन छात्र और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने के मामले सामने आ रहे हैं। इन सबके बीच एक ओर तो बोर्ड परीक्षाओं पर संकट के बादल छाए हुए हैं तो वहीं राजधानी के निजी स्कूल प्री बोर्ड के लिए छात्रों को बाध्य कर रहे है। ऐसे में निजी स्कूलों का एक तुगलकी फरमान सभी अभिभावकों के लिए मुसीबत बन गया है।

प्री बोर्ड परीक्षा में देने के लिए संक्रमित स्टूडेंट्स को बाध्य कर रहे स्कूल

दरअसल, राजधानी लखनऊ में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें कुछ प्रतिष्ठित निजी स्कूल कोविड पॉजिटिव हो चुके बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों को प्री बोर्ड देने के लिए बाध्य कर रहे हैं। स्कूल प्री बोर्ड में शामिल होने के लिए छात्रों पर दबाव बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, अभ्यर्थियों के अभिभावकों से उनकी निगेटिव कोविड 19 रिपोर्ट बनवा कर लाने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेँ- मातम वाली होली: नालंदा में भयानक हादसा, इतनी लाशें देख चीख उठा बिहार

कहीं से भी निगेटिव रिपोर्ट बनवाकर लाने का फरमान

जानकारी मिली है कि छात्रों से कहा जा रहा है कि वे कहीं से भी निगेटिव रिपोर्ट बनवा कर लाएं और एग्जाम दें। स्कूल प्रबंधन का ऐसा रवैया न केवल संक्रमित छात्रों और उनके अभिभावकों को बल्कि अन्य दूसरे अभिभावकों को भी परेशान कर रहा है।

आज से खुले हिमाचल के स्कूल

कोरोना से सुरक्षित छात्रों पर मंडराया संक्रमण का खतरा

जो स्टूडेंट्स कोरोना से अब तक सुरक्षित हैं, उनपर भी स्कूल के ऐसे कदम से खतरा मंडराने लगा है। छात्रों और अभिभावकों में डर है कि स्कूल प्रबंधन के ऐसे तुगलकी फरमान से उनके बच्चे भी संक्रमित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेँ- भारत में 312 मौतेंः एक दिन का आंकड़ा इतना खतरनाक, अब बेलगाम हुआ कोरोना

स्कूलों में संक्रमित शिक्षक-स्टूडेंट्स की बढ़ रही संख्या

गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही लखनऊ के प्रतिष्ठित सिटी मॉन्टेसरी स्कूल (CMS) की महानगर शाखा में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया था। एक शिक्षिका और एक स्टूडेंट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीएमएस की महानगर शाखा को सील कर दिया गया है। कुछ दिन पहले भी सीएमएस की अलीगंज ब्रांच में कोविड मरीज़ मिले थे। अलीगंज ब्रांच को बंद करने के बाद अब महानगर ब्रांच भी सील कर दी गई।

Shivani

Shivani

Next Story