NIOS Admit Card 2021: 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की तरफ से 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट के अनुसार दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं दोपहर 2 :30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच होगी।

Published by Shraddha Khare Published: January 15, 2021 | 9:01 pm
nios site

NIOS Admit Card 2021: 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां करें चेक photos (social media)

नई दिल्ली : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं की थ्योरेटिकल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक 10 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 12 जनवरी से 25 जनवरी 2021 तक होंगी और थ्योरेटिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 15 फरवरी तक आयोजित की जा रही है।

10 वीं और 12 वीं की परीक्षा के एडमिट कार्ड

जिन छात्रों ने जनवरी और फरवरी 2021 में होने वाली परीक्षाओं के लिए पंजीकरण किया है और जिन्होंने सार्वजनिक परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क का भुगतान कर दिया है। आपको बता दें कि केवल वहीं छात्र अपना एग्जाम हॉल टिकट यानी प्रवेश पत्र sdmis. nios.ac.in पर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षाओं का समय

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की तरफ से 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट के अनुसार दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं दोपहर 2 :30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच होगी। आपको बता दें कि थ्योरेटिकल परीक्षा और प्रैक्टिकल एग्जाम उन्हीं क्षेत्रीय केंद्रों में होंगे जहां परीक्षार्थी ने एडमीशन के दौरान रजिस्ट्रेशन करवाया था। यह परीक्षाएं इससे पहले अक्टूबर -नवंबर 2020 में होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के दौरान इन परीक्षाओं को स्थागित कर दिया गया था।

student board

ये भी पढ़ें…IBPS RRB PO: Scale-1 का स्कोर कार्ड रिलीज, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

परीक्षा परिणाम 6 सप्ताह बाद

10 वीं और 12 वीं परीक्षाओं का परिणाम परीक्षा की अंतिम तारीख के 6 सप्ताह बाद घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि अंक पत्र,प्रोविजनल मार्कशीट और माइग्रेशन कम स्थानांतरण प्रमाण पत्र सफल उम्मीदवारों को उनके सम्बंधित क्षेत्रीय केंद्र के माध्यम से सीधे जारी किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनआईओएस की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें…SSC JE 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे और यहां करें चेक

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App