NEET-JEE 2020 की परीक्षा पर ऐलान, सरकार ने बताईं एग्जाम की नई तारीखें

JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाओं का एलान हो गया है। JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाएं सितंबर में होंगी। JEE Main की 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी।

नई दिल्ली: JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाओं का एलान हो गया है। JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाएं सितंबर में होंगी। JEE Main की 1 सितंबर से 6 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी। JEE (एडवांस) 27 सितंबर को JEE मेन/एडवांस और NEET 2020 की परीक्षाएं सितंबर में कराई जाएंगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने राष्ट्रीय इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं पर शुक्रवार को यह दी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और हमने जेईई और नीट की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। जेईई-मेंस की परीक्षा एक से छह सितंबर तक आयोजित होंगी, जबकि जेईई-एडवांस परीक्षा 27 सितंबर को और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षा को रद्द कर दिया है। इसके बाद से बी JEE और NEET को टालने की मांग की जा रही थी। ट्विटर पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के खिलाफ #RIPNTA ट्रेंड कर रहा था।

यह भी पढ़ें…लड़कियों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी, कोरोना संकट में ऐसे जला रहीं कई घरों का चूल्हा

छात्रों के सोशल मीडिया प विरोध को देखते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने NTA को इस मामले पर आज अपना फैसला देने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें…इस जिले में जल्द खुलेगा प्लाज्मा बैंक, कोरोना मरीजों को होगा फायदा

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा था कि हालात को देखते हुए और छात्रों और उनके अभिभावकों की अपील को देखते हुए एक पैनल का गठन किया गया है। इस पैनल में एनटीए के डीजी और दूसरे विशेषज्ञों को शामिल किया गया है। पैनल से कहा गया है कि वह परीक्षा को लेकर वर्तमान स्थिति को देखते हुए समीक्षा करें और अपने सुझाव एचआरडी मंत्रालय को आज जमा करा दें। नीट और जेईई के छात्र लगातार प्रशासन से अपील कर रहे हैं परीक्षा को स्थगित किया जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।