×

सोने वाले को 1 लाख: यहां जानें इस जॉब के बारे में

हर इंसान यही चाहता है कि वो काम करे और आगे बढ़े लेकिन आराम के साथ काम करे। और तो और उसका पैसा भी आपको मिले।

Roshni Khan
Published on: 14 Feb 2020 10:43 AM GMT
सोने वाले को 1 लाख: यहां जानें इस जॉब के बारे में
X

नई दिल्ली: हर इंसान यही चाहता है कि वो काम करे और आगे बढ़े लेकिन आराम के साथ काम करे। और तो और उसका पैसा भी आपको मिले। तो उन लोगों के लिए खबर बहुत अच्छी है। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक स्टार्टअप कंपनी वेकफिट ने ड्रा के जरिए 1।7 लाख एप्लीकेशंस में से 21 भारतीयों और दो विदेशियों को सोने की जॉब के लिए चुन लिया हैं। सेलेक्ट किए गए लोगों को 100 दिन तक रात को 9 घंटे सोना होगा और इसके लिए कंपनी एक लाख रुपये देगी।

आपको बता दें कि चुने गए लोग कंपनी के गद्दे पर सोएंगे। इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और रिसर्चर के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे। इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में शॉर्टलिस्ट हुए लोगों को एक वीडियो भेजना होगा। इसमें उन्हें ये बताना होगा कि नींद उन्हें कितनी अच्छी लगती है।

ये भी पढ़ें:निर्भया केस की सुनवाई के दौरान हुआ कुछ ऐसा, बेहोश हो गईं जस्टिस भानुमति

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया हैं कि '' आप अब बस सो जाएं, जितनी देर तक आप सो सकते हैं, जितना गहरा आप सो सकते हैं। आप बस आराम करें, बाकि हम पर छोड़ दें।''

अब क्या करना होगा इन लगों को-

23 लोगों को एक स्लीप ट्रैकर का भी दिया जाएगा। इन इंटर्न को कंपनी द्वारा प्रदान किए गए गद्दे पर 100 दिनों के लिए 9 घंटे और सप्ताह में सात रातें घर पर ही सोना होगा। कंपनी का कहना है 21 भारतीय मुंबई, बेंगलुरु, नोएडा, आगरा, गुरुग्राम, दिल्ली, चेन्नई, पुणे, भोपाल से चुन गए है। तो वहीं, एक-एक व्यक्ति अमेरिका और स्लोवाकिया से चुना गया है।

सबसे खास बात ये है कि इस जॉब में रह कर भी आपको अपनी पुरानी परमानेंट वाली नौकरी नहीं छोड़नी होगी। इसके साथ ही, घर पर रहकर अपने रोज़ाना कामों को कर सकते हैं। आपको बता दें कि लिंक्डइन पर स्लीपिंग की इस ड्रीम जॉब को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। 26 नवंबर 2019 को इस नौकरी के लिए आवदेन मंगाए गए थे। लाखों एप्लीकेशन के जरिए मिले वीडियो को देखकर इन लोगों को चुना गया है।

आखिरी राउंड में चार जज, एक्टर और राइटर Shivankit Singh Parihar, एक्टर Naveen Kaushik, टीवी एंकर Cyrus Broacha (TV anchor) और कोमेडियन Mallika Dua ने इन्हें चुना है।

ये भी पढ़ें:हिंदी वालों अलर्ट! सिविल सेवा की कर रहे हैं तैयारी तो जान लें ये जरूरी बात

आपको बता दें कि वेकफिट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड ने लोगों की नींद के पैटर्न पर नजर रखने के लिए "स्लीप इंटर्नशिप" की शुरुआत की है। मिली जानकारी के अनुसार इस इंटर्नशिप के लिए को यूनीफॉर्म भी है, आपका ड्रेस कोड 'पजामा' है। वेकफिट के निदेशक और सह-संस्थापक चैतन्य रामालिंगगौड़ा ने बताया कि स्लीप इंटर्नशिप स्वस्थ नींद पर ध्यान वापस लाने का एक प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि नींद हमारे जीवन में कार्य-संतुलन बनाए रखने का एक अभिन्न हिस्सा है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story