MP Police Constable Recruitment: MPPEB ने जारी की नोटिस, हुआ ये बदलाव

बोर्ड की तरफ से इन पदों पर आवेदन के लिए यह नया शेड्यूल जारी हुआ था जो कि बोर्ड द्वारा संशोधित कर जारी की गई थी, लेकिन अब सूचना दी गई है कि अभी आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया अगले तारीख तक स्थगित कर दी गई है।

mp police job

MP Police Constable Recruitment: MPPEB ने जारी की नोटिस, हुआ ये बदलाव (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) प्रदेश में कॉन्सटेबल के 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन पत्र भरने की नई तिथि जारी की जाएगी। बोर्ड ने इसको लेकर नोटिस जारी किया है। आवेदन की प्रक्रिया 8 जनवरी को शुरू होने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश इस पर रोक लगा दिया गया था।

एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जानाकरी दी गई है आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया आगामी दिनांक तक स्थगित की जाती है। पहले जारी की गई शेड्यूल के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी निर्धारित की गई है।

बोर्ड की तरफ से इन पदों पर आवेदन के लिए यह नया शेड्यूल जारी हुआ था जो कि बोर्ड द्वारा संशोधित कर जारी की गई थी, लेकिन अब सूचना दी गई है कि अभी आवेदन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया अगले तारीख तक स्थगित कर दी गई है। इसका नोटिफिकेशन peb.mp.gov.in पर यहां दिया हुआ है।

ये भी पढ़ें…Sarkari Naukri 2021: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां

job

यहां पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन

http://peb.mp.gov.in/Rulebooks/RB_2020/pcrt_2020_rulebook.pdf
मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की तरफ से यह नियुक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए परीक्षा 06 मार्च 2021 से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें…SSC JE 2018 का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे और यहां करें चेक

इन पदों पर भर्तियां

4000 भर्तियों में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के पद हैं। इसकी लिखित परीक्षा 06 मार्च 2021 को होगी।

योग्यता और आयुसीमा

एमपी पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 10वीं 12वीं पास होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2020 से होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App