भर्तियां ही भर्तियां: कई विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें यहां

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। रेलवे, GSECL, LIC, CGVYAPAM ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं। तो चलिए आपको बतातें हैं नौकरी के लिए आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं। 

Published by Shreya Published: February 27, 2020 | 11:13 am
भर्तियां ही भर्तियां: कई विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें यहां

भर्तियां ही भर्तियां: कई विभागों में निकली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें यहां

नई दिल्ली: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। रेलवे, GSECL, LIC, CGVYAPAM ने कई पदों पर आवेदन मांगे हैं। तो चलिए आपको बतातें हैं नौकरी के लिए आप कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

Railway Jobs:

रेलवे में नौकरी करने का ये अच्छा मौका है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) दो हजार 792 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आप 13 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष जबकि, अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी में होना चाहिए उम्र का इतना अंतर, नहीं तो फिर….

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये देने होंगे। वहीं महिलाओं और SC/ST के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उनके लिए आवेदन फ्री रखा गया है।

GSECL Recruitment 2020:

गुजरात में स्टेट इलेक्ट्रिसिटी कॉर्पोरेशन लिमिटेड (GSECL) ने 177 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 17 मार्च रखी गई है। इस पदों पर चुने गए लोगों को 17,500 रुपए प्रति महीना दिया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 और SC/ST के उम्मीदवारों की उम्र 40 तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: लोन हुआ आसान: RBI ने दिया बड़ा तोहफा, दूर हुई आपकी समस्या

LIC Recruitment 2020:

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) में भी काम करने का अच्छा अवसर है। LIC ने 218 पदों पर आवेदन मांगे हैं। LIC ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके मुताबिक असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट आर्किटेक्ट और असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। LIC ने 168 आवेदन सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद के लिए और 50 आवेदन असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए मांगे हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

RSMSSB JE Recruitment 2020:

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। RSMSSB ने 1054 पदों पर जूनियर इंजीनियर के लिए भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर  2 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकते हैं। इन पदों पर चुने जाने वाले उम्मीदवार को 33800 रुपये वेतन के तौर पर दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: रातों रात आजम परिवार को किया गया इस जेल में शिफ्ट, अखिलेश आज करेंगे मुलाकात