×

Sarkari Naukri: इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

बंपर भर्ती की कतार में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान का नाम भी शामिल है। बता दें कि DRDO में टेक्नीशियन अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 24 दिसंबर, 2020 तक आवेदन करें। यह आवेदन के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

Newstrack
Published on: 17 Dec 2020 2:18 PM GMT
Sarkari Naukri: इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
X
Sarkari Naukri: इन विभागों में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

नई दिल्ली: कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए कई सेक्टर की भर्तियां निकली हुई हैं। यूपी से लेकर केंद्र स्तर पर कई सरकारी पदें खाली हैं। इन रिक्त पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। तो जल्दी करें, कहीं ये सुनहरा मौका छूट न जाए।

UPPCL उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका

अगर आप UPPCL की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए यह शानदार मौका हो सकता है। बता दें कि उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन आंमत्रित किए हैं, जिसमें उम्मीदवारों की आवेदन करने की उम्र 18 से 40 वर्ष तक है। इस आवेदन की अंतिम तारीख 28 दिसंबर, 2020 तक हैं। अधिक जानकारी के लिए Notification link पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें... JEE Main Exam 2021: शिक्षा मंत्री ने जारी किया शेड्यूल, परीक्षा में ये नए बदलाव

यूपी विधान सभा में खाली हैं कई पदें

वहीं यूपी में एक और भर्ती निकली है। यह भर्ती उत्तर प्रदेश विधानसभा की ओर से निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 08 दिसंबर से शुरू भी हो चुकी है। स्टेनोग्राफर, रिव्यू ऑफिसर, एडिटर समेत कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यदि आप 21 वर्ष या इससे ऊपर हैं तो आप दिए लिंक से तुरंत आवेदन कर सकते हैं। Notification link

BEL में कई पदों पर हो रही हैं भर्तियां

यूपी के बाद बात देश की राजधानी की, जहां पर भारत की मिनी नवरत्न कंपनी BEL में कई पदों पर भर्तियां हो रही हैं। ट्रेनी इंजीनियर, ट्रेनी ऑफिसर समेत कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। खास बात यह है कि ये आवेदन जिला गाजियाबाद परिसर में भर्ती के लिए मांगे गए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 दिसंबर से 26 दिसंबर, 2020 तक सक्रिय रहेगी। अधिक जानकारी के लिए Notification link पर क्लिक करें।

job offer

DRDO ने टेक्नीशियन अपरेंटिस के लिए निकाली भर्ती

बंपर भर्ती की कतार में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान का नाम भी शामिल है। बता दें कि DRDO में टेक्नीशियन अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 24 दिसंबर, 2020 तक आवेदन करें। यह आवेदन के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए Notification link पर क्लिक करें।

ICG में असिस्टेंट कमांडेंट के पद है खाली

Indian Coast Gurad यानी ICG ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों के लिए भर्ती निकाली हैं। बता दें कि आवेदन करने की तारीख 21 से 27 दिसंबर, 2020 तक है। इस नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए Official website पर क्लिक करें।

भारतीय रेलवे ने निकाली बंपर भर्ती

UPPCL, DRDO और ICG के बाद बात कर ले भारतीय रेलवे की, तो आपको बता दें कि भारतीय रेलवे में भी नौकरी करने का यह सुनहरा मौका है। RRC ने अपरेंटिस के 1004 रिक्त पदों के लिए वैकेंसी निकाले गए हैं। दसवीं पास उम्मीदवार 09 जनवरी, 2021 तक ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें : SSC CHSL Apply 2020: एसएससी ने बढ़ाई आवेदन की तारीख, ऐसे भरें फाॅर्म

कोरोना काल मे शिक्षकों के लिए सुनहरा मौका

कोरोना के समय में शिक्षा के क्षेत्र में बतौर शिक्षक और प्राध्यापक नौकरी की संभावनाएं तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इसके तहत चुनिंदा अभ्यर्थियों को केंद्रीय हिंदी संस्थान के आगरा मुख्यालय के अलावा, विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, शिलांग, मैसूर, दीमापुर, भुवनेश्वर और अहमदाबाद में नियुक्तियां दी जाएंगी। इन केंद्रों में शैक्षिक वर्ग के प्रोफेसर, असोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर जैसे कई रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन 11 जनवरी 2021 शाम 5 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.khsindia.org पर क्लिक करें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story