यहां जल्द होने जा रही है 1200 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डीटेल्स

मोबाइल हैंड सेट और अन्य इलेक्ट्रॉकनिक डिवाइस बनाने वाली साउथ कोरियन कंपनी Samsung जल्द ही 1200 से अधिक पदों पर भारतीय इंजीनियरों की भर्ती कर सकती है।

यहां जल्द होने जा रही है 1200 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डीटेल्स

यहां जल्द होने जा रही है 1200 पदों पर भर्ती, जानें पूरी डीटेल्स

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, मोबाइल हैंड सेट और अन्य इलेक्ट्रॉकनिक डिवाइस बनाने वाली साउथ कोरियन कंपनी Samsung जल्द ही 1200 से अधिक पदों पर भारतीय इंजीनियरों की भर्ती कर सकती है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि, Samsung आईआईटी और भारत के दूसरे टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजेस से 12 सौ से अधिक पदों पर इंजीनियरों की भर्ती करने की योजना बना रही है। Samsung इन कॉलेजेस से कॉलेज प्लेसमेंट के जरिए इन पदों पर इंजीनियर्स का चुनाव करेगी।

बयान में कहा गया है कि, इन कॉलेजेस से जिन इंजीनियर्स का चुनाव होगा, वो भविष्य् की तकनीक और डोमेन पर काम करेंगे। जिनमें आर्टिेफिशियल इंटेलिजेंस, इमेज प्रोसेसिंग, वॉइस टेक्नोालॉजी, , मशीन लर्निंग, मिडलवेयर डेवेलपमेंट, क्लाआउड, नेटवर्क, VLSI और UI/UX शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: शिवसेना बोली, मोदी और उद्धव भाई-भाई, राउत ने फडणवीस पर कही ये बड़ी बात

इन परिसरों से होंगे चुनाव

बता दें कि, 1 दिसंबर से बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली में सैमसंग के तीन आरएंडडी केंद्र दिल्ली, मुंबई, मद्रास, तिरुपति, गुवाहाटी, बीएचयू, कानपुर, खड़गपुर, पलक्कड़, गांधीनगर, इंदौर, भुवनेश्वर, पटना, जोधपुर और मंडी में IIT परिसरों का दौरा करेंगे। इसमें IIT भिलाई को भी शामिल किया गया है।

Samsung की योजना के तहत, कंप्यूलटर साइंस, इलेक्ट्रॉ निक्से एंड कम्यूषनिकेशन, मैथ्सश एंड कंप्यूपटिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इंस्ट्रू मेंटेशन और इंफॉर्मेशन टेक्नोालॉजी से अलग-अलग छात्रों को लिया जाएगा, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा नए आइडियाज पर काम किया जा सके।

यह भी पढ़ें: बहुत बूरे फंसी कंगना रनौत, इस दिग्गज नेता की भतीजी ने लगाया बड़ा आरोप

Samsung India के ह्यूमेन रिसोर्स प्रमुख समीर वाधवान ने बताया कि, इस साल 1200 से अधिक भारतीय इंजीनियरों को नौकरी देने की हमारी योजना है।

IITs के अलावा Samsung अन्यन टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजेस जैसे कि दिल्ली  टेक्नोोलॉजी यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University),  बीआईटी पिलानी (BITS Pilani), IIITs, NITs, मनिपाल इंस्टीीट्यूट ऑफ टेक्नोोलॉजी (Manipal Institute of Technology) और IISc बेंगलुरु से भी इंजीनियर्स को हायर करेगी।

गौरतलब है कि, साल 2017 में Samsung कंपनी ने कहा था कि, कंपनी साल 2020 तक 2,500 इंजीनियरों की भर्ती करेगी। साल 2017-18 में कंपनी ने एक हजार इंजीनियरों की भर्ती की थी। वहीं इस साल कंपनी जल्द ही 1,200 इंजीनियरों को नौकरी देगी।

यह भी पढ़ें: गोवा के राज्यपाल ने कहा- नहीं उतरा है अभी कश्मीर का खुमार