SBI PO Exam 2021 का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक, Mains के लिए हो जाएं तैयार

जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग किया था वो भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर अपना प्रीलिम्स एग्जााम का रिजल्ट देख सकते हैं और मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।

Published by SK Gautam Published: January 20, 2021 | 11:38 am
sbi po result

SBI PO Exam 2021 का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक, Mains के लिए हो जाएं तैयार-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक की प्रोबेश्नरी ऑफिसर (PO) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेश्नरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसीके साथ दूसरी खबर यह है कि जो उम्मी‍दवार परीक्षा में पास हुए हैं, उनके लिए मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड भी जारी हो गए हैं।

प्रीलिम्स परीक्षा 04, 05 और 06 जनवरी को आयोजित हुई थी

बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग किया था वो भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर विजिट कर अपना प्रीलिम्स एग्जााम का रिजल्ट देख सकते हैं और मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। प्रीलिम्स परीक्षा 04, 05 और 06 जनवरी को आयोजित की गई थी।

मेन्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी

जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स एग्जा्म क्लियर किया है, उन्हें अब मेन्स एग्जाम के लिए उपस्थित होना होगा। मेन्स एग्जाम के एडमिट कार्ड भी 19 जनवरी को जारी कर दिया गया है। प्रीलिम्स परीक्षा केवल क्वाउलिफाइंग नेचर की है, जिसका अर्थ है कि प्रीलिम्स में प्राप्त नंबरों को चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा। केवल मेन्स परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार/ ग्रुप डिस्कशन के आधार पर फाइनल रिजल्ट तैयार किया जाएगा। पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को तीनों चरणों में क्वांलिफाई होना होगा।

sbi po result-2

ये भी देखें:  8वीं कक्षा तक स्कूल खुलेंगे: इस दिन से छोटे बच्चे लेंगे क्लास, सरकार ने की तैयारी

इंक्रिमेंट के साथ 27,620 रुपये के बेसिक-पे

अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 4 एडवांस इंक्रिमेंट के साथ 27,620 रुपये के बेसिक-पे पर काम पर रखा जाएगा। उम्मी्दवारों का वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रैकेट में होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार अन्य DA, HRD, CCA, और अन्य भत्ते पाने के पात्र होंगे। किसी भी अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

ये भी देखें: JEE Main Exam 2021: छात्रों के लिए खुशखबरी, दाखिले में 75% अंक का नियम हटा

चयनित उम्मीदवारों को मिलेगी इतनी सेलरी

चयनित उम्मीदवारों को 4 एडवांस इंक्रिमेंट के साथ 27,620 रुपये के बेसिक-पे पर काम पर रखा जाएगा। उम्मी्दवारों का वेतन 23,700 से 42,020 रुपये के ब्रेकेट में होगा। इसके साथ ही उम्मीदवार अन्या DA, HRD, CCA, और अन्य भत्ते पाने के पात्र होंगे। किसी भी अपडेट के लिए उम्मीसदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App