Railway Recruitment 2021: नौकरी का सुनहरा मौका, जानें इसकी सारी डिटेल

भारतीय रेलवे ने नौकरी का सुनहरा मौका दिया है। जो योग्य और इच्छुक उम्मीदवार है वह इस आवेदन को 23 फरवरी तक भर सकते हैं। इसके साथ इस पद के लिए 26 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने ग्रुप सी के स्पोर्ट्स कोटा के लिए योग्यताएं बताई है।

Published by Shraddha Khare Published: January 26, 2021 | 4:43 pm
indian-railways job

Railway Recruitment 2021: नौकरी का सुनहरा मौका, जानें इसकी सारी डिटेल photos (social media)

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने स्पोर्ट्स कोटा (Sports Quota) के लिए नौकरी का सुनहरा मौका दिया है। भारतीय रेलवे ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) के कई पदों के लिए भर्तियां निकाली है। रेलवे की नौकरी का सपना देखने वालों के लिए यह काफी अच्छा मौका हो सकता है। आपको बता दें कि इन भर्तियों की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन आवेदनों को 23 फरवरी 2021 तक भरा जा सकता है।

ग्रुप सी के उम्मीदवारों की योग्यता

भारतीय रेलवे ने नौकरी का सुनहरा मौका दिया है। जो योग्य और इच्छुक उम्मीदवार है वह इस आवेदन को 23 फरवरी तक भर सकते हैं। इसके साथ इस पद के लिए 26 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने ग्रुप सी के स्पोर्ट्स कोटा के लिए योग्यताएं बताई है। इस पद को भरने के लिए 10 वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ आईटीआई (ITI) का होना अनिवार्य है। आपको बता दें कि ग्रुप सी के लिए ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार भी इस आवेदन को भर सकते हैं।

इस आवेदन को भरने की आयु

भारतीय रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा की इस भर्ती के लिए 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार इस आवेदन को भर सकते हैं। आपको बता दें कि इस आवेदन कर्मचारियों का वेतनमान 5200 रुपये से लेकर 20200 रुपये तक की धनराशि का वेतनमान दिया जाएगा। इस आवेदन को भरने के लिए भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर जाकर पूरे आवेदन को देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri: Indian Air Force में बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

South East Central railway

जानें कितना हैं आवेदन शुल्क

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटा के लिए 26 पदों की भर्तियां निकाली है। इस आवेदन को जल्द से जल्द इच्छुक उमीदवार भर सकते हैं। इस आवेदन में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इसके साथ SC /ST उम्मीदवारों और महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri: यहां निकली है बंपर भर्ती, 90 हजार तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App