×

SSC CHSL: इस नियम के कारण फेल हो गए हजारों छात्र, SSC से की ये बड़ी मांग

SSC CHSL 2018 की टियर 2 परीक्षा में हजारों उम्मीदवार अच्छे नंबर लाने के बाद भी फेल हो गए हैं, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें Unfair means नियम के तहत फेल कर दिया गया।

Dharmendra kumar
Published on: 6 April 2020 3:10 AM GMT
SSC CHSL: इस नियम के कारण फेल हो गए हजारों छात्र, SSC से की ये बड़ी मांग
X

नई दिल्ली: SSC CHSL 2018 की टियर 2 परीक्षा में हजारों उम्मीदवार अच्छे नंबर लाने के बाद भी फेल हो गए हैं, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें Unfair means नियम के तहत फेल कर दिया गया। कई उम्मीदवारों को टीयर 1 के बाद टियर 2 में भी अच्छा नंबर मिला, लेकिन UFM रूल के चक्कर में वे टियर 2 में फेल हो गए।

SSC_UNFAIR_UFM और SSC_UFM ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। हजारों उम्मीदवार ट्वीट पर ट्वीट कर रहे हैं। उम्मीदवारों ने कहा है कि यूएफएम नियम के तहत उम्मीदवार को पेपर में अपना नाम, रोल नंबर, पता आदि नहीं लिखना होता है, अगर उम्मीदवार ऐसा कुछ भी लिखते हैं जिससे उनकी पहचान जाहिर होती हो, ऐसी स्थिति में उन्हें जीरो नंबर दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें...यहां तबलीगी जमातियों के जांच सैंपल हुए फेल, अब अधिकारी उठाएंगे ये कदम

एक उम्मीदवार ने ट्वीट कर कहा कि क्या ABC और XYZ लिखना अनफेयर मीन्स में आते हैं, इससे किसी व्यक्ति की पहचान कैसे सामने आ सकती है? आपने पत्र में रिसीवर का पूरा पता क्यों नहीं दिया।

तो वहीं एक और उम्मीदवार ने लिखा है हम SSC से अनुरोध करते हैं कि उम्मीदवारों के भविष्य को नष्ट करके देश के भविष्य को नष्ट न करें। यह नियम स्वयं अनुचित है और इसे समाप्त करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें...भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन का वादा, कोई भूखा नहीं सोयेगा

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया गया था। उम्मीदवारों का कहना है कि यूएफएम नियम के कारण उन्हें अच्छे नंबर मिलने के बाद भी फेल कर दिया गया। उम्मीदवार सरकार से इस मामले पर एक नजर डालने की गुहार लगा रहे हैं। उम्मीदवारों की मांग है कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा का रिजल्ट दोबारा जारी किया जाए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story