×

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती: किसका हुआ चयन-किसका नहीं, अभी करें यहां चेक

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की आखिरी और फाइनल आंसर की जारी हो गयी है। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि उनका सलेक्शन हुआ है या नहीं।

Shivani Awasthi
Published on: 9 May 2020 4:21 AM GMT
यूपी सहायक शिक्षक भर्ती: किसका हुआ चयन-किसका नहीं, अभी करें यहां चेक
X

लखनऊ: यूपी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 69000 TET सहायक शिक्षक पदों के लिए 4 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा का परिणाम 15 मई तक घोषित होना है, हालाँकि फाइनल आंसर की जारी हो गयी है। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि उनका सलेक्शन हुआ है या नहीं।

69000 TET सहायक शिक्षक पदों की Answer key जारी

यूपी सहायक शिक्षक भर्ती 2019 की आखिरी और फाइनल आंसर की को विभाग ने आज जारी कर दिया है। बता दें कि इसके पहले चारों सीरीज की आंसर की 8 जनवरी 2020 को जारी की गयी थी। वहीं किसी भी तरह की आपत्ति दर्ज कराने के लिए 11 जनवरी 2020 तक का समय दिया गया था। जिसके बाद अब संशोधित फाइनल आंसर की विभाग की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार की ये स्कीम: नौकरी जाने पर भी मिलती रहेगी सैलरी, जानिए पूरी डिटेल्स

यहां करें Answer key चेक :

उम्मीदवार आज दोपहर से https://atrexam.upsdc.gov.in पर अपनी आंसर की देख सकते हैं। इसके जरिये आपको पता चल जाएगा कि परीक्षा में उनका चयन हुआ है या नहीं। उम्मीदवार अपनी आंसर की 17 मई 2020 तक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः TIPS: आपकी रसोई में है ये रामबाण चीज, चमक उठेगा इससे आपका भाग्य

इस दिन आएगा सहायक शिक्षक भर्ती 2019 का रिजल्ट

वहीं उम्मीद है कि 15 मई तक परीक्षा परिणाम भी आ जाएंगे। इसे लेकर पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा कर दी थी। बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने इन पदों के लिए SC/ST/OBC/PwD के लिए 60% और जनरल के लिए 65% कट ऑफ तय की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story