UP बोर्ड के इतिहास में पहली बार हुआ यह काम, जानिए क्या है पूरा मामला

योगी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नया अध्याय जोड़ते हुए कमाल कर दिया और अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तिथि अभी से घोषित कर दी। अगले साल यानी 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से कराई जाएंगी।

लखनऊ: योगी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नया अध्याय जोड़ते हुए कमाल कर दिया और अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तिथि अभी से घोषित कर दी। अगले साल यानी 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से कराई जाएंगी। यह पहली बार हुआ कि बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम इतने पहले जारी कर दिए गए।

यह भी पढ़ें…‘चमकी’ बुखार से हुई मौतों पर नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, दिया ये बयान

दुनिया के सबसे बड़े बोर्ड परीक्षा में 55 लाख परीक्षार्थियों का शामिल होना है जिसमें हाईस्कूल की परीक्षा 12 दिन में खत्म कराई जाएगी और इंटर की परीक्षा 15 दिनों में खत्म कराए जाने का कार्यक्रम यूपी के उपमुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने घोषित किया।

उन्होंने बतया कि बोर्ड परीक्षाओं में सुधार के लिए 15 से 25 मार्च तक कापियों के जांचने का काम पूरा कर एक और रिकाॅर्ड बनाया जाएगा जो केवल 10 दिनों तक चलेगा जिससे रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल तक घोषित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें…CWC19: वर्ल्ड कप से विजय शंकर बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम में जगह

उन्होंने यह भी बताया कि 2020 के हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षााओं में पास होने वालों की मार्कशीट हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में होगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App